Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़bsnl 30 days validity plan starts from rupees 16 and offering great benefits - Tech news hindi

30 दिन तक चलने वाले सबसे जबर्दस्त और सस्ते प्लान, शुरुआती कीमत 16 रुपये, फ्री कॉलिंग के साथ मिलेगा 90GB तक डेटा

BSNL 30 दिन की वैलिडिटी वाले कई शानदार प्लान ऑफर कर रहा है। इन प्लान की शुरुआत 16 रुपये से होती है। कंपनी इनमें रोज 2जीबी तक डेटा और फ्री कॉलिंग के साथ कई अडिशनल बेनिफिट भी देती है।

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 5 April 2022 10:20 AM
हमें फॉलो करें

सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL अपने प्रीपेड प्लान्स से दूसरी कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रही है। हाल में कई कंपनियों ने 30 दिन चलने वाले अपने कई प्रीपेड प्लान लॉन्च किए हैं। इस कैटिगरी में भी बीएसएनएल अपने जबर्दस्त प्लान ऑफर कर रहा है। बीएसएनएल के पोर्टफोलियो में 30 दिन तक चलने वाले कई प्लान मौजूद हैं और इनमें सबसे सस्ता प्लान 16 रुपये का है। 16 रुपये वाला प्लान आप अपने बीएसएनएल नंबर को 30 दिन तक ऐक्टिव रखने के लिए यूज कर सकते हैं।

इस प्लान में आपको कॉलिंग के लिए प्रति मिनट 20 पैसे देने होंगे। यह प्लान बेहद कम कीमत में आता है। यही कारण है कि कंपनी इसमें फ्री एसएमएस और डेटा बेनिफिट नहीं देती। दूसरी तरफ कंपनी 30 दिन तक चलने वाले अपने बाकी प्लान्स में 90जीबी तक डेटा के साथ कई शानदार बेनिफिट भी ऑफर कर रही है। आइए जानते हैं डीटेल।

इन प्लान में भी 30 दिन की वैलिडिटी
अगर आप कम कीमत में बीएसएनएल का ऐसा प्लान चाहते हैं, जो 30 दिन की वैलिडिटी के साथ डेटा और कॉलिंग भी दे, तो आप STV_147 को चुन सकते हैं। प्लान में कंपनी देशभर में सभी नेटवर्क्स के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग दे रही है। इसमें आपको इंटरनेट यूज करने के लिए टोटल 10जीबी डेटा भी मिलेगा। प्लान में फ्री एसएमएस की कमी कई यूजर्स को खल सकती है। 

कंपनी का STV_247 भी 30 दिन तक चलता है। यह प्लान उन यूजर्स के लिए काफी काम का है, जिन्हें ज्यादा डेटा की जरूरत पड़ती है। इस प्लान में कंपनी इंटरनेट यूज करने के लिए टोटल 50जीबी डेटा दे रही है। हर दिन 100 फ्री एसएमएस देने वाले इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलेगी। प्लान में मिलने वाले फ्री बेनिफिट्स में इरॉज नाउ का सब्सक्रिप्शन शामिल है। 

बात अगर कंपनी के STV_299 की करें तो इसमें आपको 30 दिन तक इंटरनेट यूज करने के लिए रोज 3जीबी के हिसाब से टोटल 90जीबी डेटा मिलेगा। प्लान में कंपनी हर 100 फ्री एसएमएस और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग भी दे रही है। 

(Main Image Credit: Freepik)

ऐप पर पढ़ें