Hindi NewsGadgets NewsBSNL 18 rupee and 29 rupee recharge Plan details - Tech news hindi

50 रुपये से कम के 2 रिचार्ज प्लान, फ्री कॉलिंग के साथ मिल रहा 2GB तक डेटा

बीएसएनएल (BSNL) के पास कई बेहतरीन रिचार्ज प्लान हैं। कुछ प्लान बेहद किफायती हैं और उनमें जबर्दस्त फायदे मिलते हैं। सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL के पास 50 रुपये से कम में 2 जबर्दस्त रिचार्ज प्लान हैं। यह...

50 रुपये से कम के 2 रिचार्ज प्लान, फ्री कॉलिंग के साथ मिल रहा 2GB तक डेटा
Vishnu लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीThu, 27 Jan 2022 11:01 AM
हमें फॉलो करें

बीएसएनएल (BSNL) के पास कई बेहतरीन रिचार्ज प्लान हैं। कुछ प्लान बेहद किफायती हैं और उनमें जबर्दस्त फायदे मिलते हैं। सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL के पास 50 रुपये से कम में 2 जबर्दस्त रिचार्ज प्लान हैं। यह प्लान 18 और 29 रुपये के हैं। यह बात टेलिकॉमटॉक की एक रिपोर्ट में कही गई है। बीएसएनएल के इन प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ डेटा का भी फायदा मिलता है। इन रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 2GB तक डेटा दिया जाता है। तो आइए जानते हैं कि इन प्लान में और क्या-क्या बेनेफिट मिलते हैं।

18 रुपये वाला प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा
बीएसएनएल (BSNL) के 18 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 2 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में हर दिन 1GB डेटा मिलता है। यानी, इस प्लान में टोटल 2GB डेटा दिया जाता है। इस प्लान में एक दिन का खर्च 9 रुपये पड़ता है। बीएसएनएल के इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है। दिन भर की डेटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड घटकर 80kbps रह जाती है।

29 रुपये वाले प्लान में 5 दिन की वैलिडिटी और फ्री कॉलिंग
बीएसएनएल के 29 रुपये वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान में 5 दिन की वैलिडिटी मिलती है। जहां तक डेटा की बात है तो इस प्लान में टोटल 1GB डेटा मिलता है। प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है। हालांकि, बीएसएनएल के इन दोनों ही प्लान में यूजर्स को कोई SMS बेनेफिट्स नहीं मिलते हैं।

इन दो प्लान के अलावा बीएसएनएल के पास 100 रुपये से कम में 99 रुपये का भी एक बेहतरीन रिचार्ज प्लान है। बीएसएनएल के इस प्लान में 22 दिन के लिए अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और PRBT बेनेफिट्स का फायदा मिलता है। हालांकि, इस प्लान में यूजर्स को कोई डेटा नहीं दिया जाता है। ऐसे में यह प्लान उन लोगों के लिए बहुत काम का है, जिन्हें डेटा की जरूरत नहीं पड़ती है। बीएसएनएल के इस प्लान में कोई SMS बेनेफिट्स भी नहीं मिलते हैं।

ऐप पर पढ़ें