Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Bose SoundLink Flex portable Bluetooth speaker Launched With IP67 Build and 12 Hour Battery Life - Tech news hindi

पानी में डूब जाने पर भी काम करेगा Bose SoundLink Flex स्पीकर, 12 घंटे की मिलेगी बैटरी लाइफ

ऑडियो प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी बोस ने अपने लेटेस्ट स्पीकर के तौर पर बोस साउंडलिंक फ्लेक्स वायरलेस ब्लूटूथ स्पीकर को लॉन्च किया है। नया वायरलेस स्पीकर अमेरिकी कंपनी की रेंज में लेटेस्ट है, और इसके...

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 16 Oct 2021 10:06 AM
हमें फॉलो करें

ऑडियो प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी बोस ने अपने लेटेस्ट स्पीकर के तौर पर बोस साउंडलिंक फ्लेक्स वायरलेस ब्लूटूथ स्पीकर को लॉन्च किया है। नया वायरलेस स्पीकर अमेरिकी कंपनी की रेंज में लेटेस्ट है, और इसके छोटे और अधिक किफायती वायरलेस विकल्पों में से एक है जो आउटडोर और रग्ड यूज पर फोकस्ड है। नए वायरलेस स्पीकर में आउटडोर यूज के लिए एक पोर्टेबल और हल्का डिजाइन दिया है। इसकी IP67 बिल्ड की वजह से स्पीकर पर गंदगी और पानी का कोई असर नहीं होता। बोस साउंडलिंक फ्लेक्स वायरलेस स्पीकर में लंबी बैटरी लाइफ मिलती है और इसे अन्य बोस स्पीकर के साथ जोड़ा जा सकता है।

Bose SoundLink Flex: नल के नीचे धोने पर भी सुरक्षित रहेगा
बोस साउंडलिंक फ्लेक्स एक पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर है, जो बाकी साउंडलिंक रेंज के साथ बैठता है, जिसमें बोस साउंडलिंक मिनी 2 और बोस साउंडलिंक कलर 2 भी शामिल है। कंपनी का कहना है कि ये एक आउटडोर-फ्रेंडली वायरलेस स्पीकर है जिसे ऐसी स्थिति में भी बिंदास यूज किया जा सकता है, जहां इसके धूल और पानी के संपर्क में आने की अधिक संभावना हो। IP67 डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंट रेटिंग यह सुनिश्चित करने का वादा करती है कि स्पीकर काफी जोखिम के साथ भी सुरक्षित रहेगा, और सफाई के लिए इसे नल के नीचे सुरक्षित रूप से धोया जा सकता है।

चार्ज करने के लिए, बोस साउंडलिंक फ्लेक्स में एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और बॉक्स में एक शामिल केबल है। स्पीकर का वजन लगभग 590 ग्राम है और इसमें सॉफ्ट-टच सिलिकॉन एक्सटीरियर है जिसमें स्पीकर ड्राइवरों को कवर करने वाली स्टील ग्रिल है। कंपनी का दावा है कि इसमें लगभग 12 घंटे की बैटरी लाइफ मिलती है और कहा जा रहा है कि बॉक्स में आने वाली केबल से स्पीकर को फुल चार्ज होने में लगभग 4 घंटे का समय लगता है। स्टीरियो पेयरिंग और वायरलेस डेज़ी-चेनिंग के लिए इसे अन्य बोस स्पीकर से वायरलेस तरीके से लिंक किया जा सकता है।

बोस साउंडलिंक फ्लेक्स कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ v4.2 का उपयोग करता है और इसमें वॉयस कॉल के लिए एक इनबिस्ट माइक्रोफ़ोन सिस्टम है, जिसमें वॉयस कॉल और ब्लूटूथ कनेक्शन के माध्यम से आपके स्मार्टफोन पर वॉयस असिस्टेंट के साथ बातचीत करने की क्षमता शामिल है। स्पीकर पर ही पावर, वॉल्यूम और ब्लूटूथ के लिए कंट्रोल्स हैं, और बोस कनेक्ट ऐप का उपयोग करके साउंडलिंक फ्लेक्स को भी कस्टमाइज और कंट्रोल किया जा सकता है।

Bose SoundLink Flex: कीमत और उपलब्धता
बोस साउंडलिंक फ्लेक्स की कीमत $149 (लगभग 11,200 रुपये) है। हालांकि अभी ये सिर्फ अमेरिका में बिक्री के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने फिलहाल भारत समेत अन्य वैश्विक बाजारों में उपलब्धता पर कोई जानकारी नहीं दी है।

ऐप पर पढ़ें