फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सघर को सिनेमा हॉल बना देगा 95 इंच का यह 8K OLED डिस्प्ले, देखें खासियत

घर को सिनेमा हॉल बना देगा 95 इंच का यह 8K OLED डिस्प्ले, देखें खासियत

घर पर ही सिनेमा हॉल का मजा लेना चाहते हैं और फैमिली के साथ एन्जॉय करना चाहते हैं तो BOE का 95 इंच डिस्प्ले आ गया है। दरअसल, इंटरनेशनल डिस्प्ले वीक में बीओई डिस्प्ले ने 95-इंच 8K OLED डिस्प्ले पेश किया

घर को सिनेमा हॉल बना देगा 95 इंच का यह 8K OLED डिस्प्ले, देखें खासियत
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 14 May 2022 06:28 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

घर पर ही सिनेमा हॉल का मजा लेना चाहते हैं और फैमिली के साथ मूवी-शो एन्जॉय करना चाहते हैं तो BOE का 95 इंच डिस्प्ले आ गया है। दरअसल, इंटरनेशनल डिस्प्ले वीक में चीनी डिस्प्ले निर्माता बीओई डिस्प्ले ने अपने लेटेस्ट प्रोडक्ट के तौर पर 95-इंच 8K OLED डिस्प्ले पेश किया है। हालांकि 8K डिस्प्ले स्क्रीन फिलहाल टीपी-सेलिंग स्मार्ट टीवी में से नहीं हैं, लेकिन बीओई कम समय में 8K डिस्प्ले में आगे बढ़ने की कल्पना कर रही है। 8K डिस्प्ले का रिजॉल्यूशन 7680×4320 पिक्सल तक है। यह 1 मिलियन टू 1 के डिस्प्ले कंट्रास्ट रेशियो के साथ-साथ 120Hz रिफ्रेश रेट के लिए सपोर्ट और 99% DCI-P3 वाइड कलर गैमट ​​​​के साथ आता है।

डिस्प्ले में क्या है खास, जानिए
- नई 95-इंच की OLED स्क्रीन ट्रांसपेरेंट कैपेसिटिव पिक्सेल डिजाइन के आधार पर 8K हाई अपर्चर रेशियो को अपनाती है, जो बैकप्लेन के अपर्चर रेशियो को प्रभावी ढंग से सुधारती है। टीवी एक अल्ट्रा-नैरो फ्रेम डिजाइन भी पैक करता है। हाई चार्जिंग रेट और बैकप्लेन की हाई यूनिफॉर्मिटी सुनिश्चित करने की शर्त के तहत, डिस्प्ले पीक ब्राइटनेस 800nits तक पहुंच सकती है, जबकि औसत ब्राइटनेस 150nits है जिसे इंडस्ट्री लीडिंग लेवल कहा जा रहा है।

ये भी पढ़ें- धूम मचाने आ रहा है रेट्रो डिजाइन वाला ये 4 इंच का मिनी स्मार्टफोन, फीचर्स में बड़े-बड़ों को देगा टक्कर

- इसके अलावा, स्मार्ट डिस्प्ले OLED "ट्रू ब्लैक" डिस्प्ले इफेक्ट पर बेस्ड HDR एल्गोरिथम से लैस है, यह इसे लाखों अल्ट्रा-हाई कॉन्ट्रास्ट रेशियो और 10 बिट कलर डेप्थ हासिल करने में सक्षम बनाता है।

संबंधित खबरें

- 95 इंच का OLED डिस्प्ले BOE की सुपर-लार्ज OLED ऑक्साइड बैकप्लेन तकनीक का उपयोग करता है, जो अल्ट्रा-थिक मेटल डिपोजिशन टेक्नोलॉजी, डीप होल एचिंग टेक्नोलॉजी और ऑक्साइड TFT स्ट्रक्चर ऑप्टिमाइजेशन जैसी तकनीकों की एक सीरीज पर बेस्ड है। यह डिज़ायर्ड क्वालिटी प्राप्त करने के लिए सुपर-लार्ज 8K रिज़ॉल्यूशन OLED डिस्प्ले की यूनिफॉर्मिटी और स्टेबिलिटी को और बेहतर बनाने के लिए ड्राइव कंपंसेशन एल्गोरिदम से लैस है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि हाई स्पीड पर डिस्प्ले के माध्यम से चलने वाली तस्वीरें धुंधली न हों।

- लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले (एलसीडी) क्षेत्र में अपने उल्लेखनीय कारनामों के बाद सुपर-बड़े ओएलईडी के मामले में बीओई के लिए एक और प्रमुख प्रोडक्ट है।

epaper