फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सboAt लाया eSIM सपोर्ट वाली स्मार्टवॉच; कॉलिंग, इंटरनेट ब्राउजिंग और SMS सब कर पाएंगे

boAt लाया eSIM सपोर्ट वाली स्मार्टवॉच; कॉलिंग, इंटरनेट ब्राउजिंग और SMS सब कर पाएंगे

भारतीय ब्रैंड boAt की ओर से भारतीय मार्केट में नई इनोवेटिव boAt Lunar Pro LTE स्मार्टवॉच लॉन्च की गई है। इस वॉच को कंपनी Jio के साथ पार्टनरशिप में लेकर आई है और इसमें eSIM सपोर्ट मिलता है।

boAt लाया eSIM सपोर्ट वाली स्मार्टवॉच; कॉलिंग, इंटरनेट ब्राउजिंग और SMS सब कर पाएंगे
Pranesh Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 08 Dec 2023 10:59 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑडियो सेगमेंट में धूम मचा रहे भारतीय ब्रैंड boAt के पास स्मार्टवॉच मॉडल्स का भी बड़ा पोर्टफोलियो है। boAt ने अब टेलिकॉम कंपनी Jio के साथ पार्टनरशिप में एक इनोवेटिव स्मार्टवॉच पेश की है। boAt Lunar Pro LTE नाम से पेश की गई इस स्मार्टवॉच में eSIM सपोर्ट दिया गया है और बिना स्मार्टफोन से कनेक्ट किए इसमें कॉलिंग और इंटरनेट एक्सेस जैसे फीचर्स मिलेंगे। 

कंपनी का दावा है कि boAt Lunar Pro LTE स्मार्टवॉच वियरेबल सेगमेंट में गेमचेंजर साबित हो सकती है क्योंकि यह स्मार्टफोन की जरूरत कम कर देगी। साथ ही इसे स्मार्टफोन से कनेक्ट किए बिना ही इसमें ऐसे ढेर सारे फंक्शंस मिलेंगे, जिनके लिए बाकी वियरेबल्स को फोन से कनेक्ट करना अनिवार्य हो जाता है। इस इनोवेशन का मकसद उन यूजर्स को बेहतर कनेक्टिविटी देना है, जो हर जगह फोन साथ नहीं रखना चाहते और फिटनेस ऐक्टिविटीज पसंद करते हैं। 

धांसू OnePlus स्मार्टवॉच पर 3,000 रुपये की सीधी छूट, अब कीमत हुई 4000 रुपये से कम

कैसे काम करती है eSIM टेक्नोलॉजी?
eSIM सपोर्ट का मतलब है कि किसी फोन नंबर के साथ टेलिकॉम सेवाएं लेने के लिए फिजिकल सिम कार्ड नहीं लगाना पड़ता। यह टेक्नोलॉजी बिना सिम कार्ड लगाए इसके जरिए मिलने वाली सेवाओं का फायदा देती है। कई प्रीमयम स्मार्टफोन्स में eSIM सपोर्ट मिलता रहा है और अब boAt की स्मार्टवॉच भी इसका फायदा अपने यूजर्स को देगी। 

ऐसे हैं boAt Lunar Pro LTE के फीचर्स
बोट स्मार्टवॉच में 1.39 इंच का गोल AMOLED डिस्प्ले मिलेगा और इस ब्राइट डिस्प्ले को तेज धूप में भी आसानी से देखा जा सकेगा। इस स्मार्टवॉच में बिल्ट-इन GPS सिस्टम के साथ रनिंग, साइकलिंग और हाइकिंग जैसी ऐक्टिविटीज ट्रैक करने का विकल्प भी दिया जाएगा। इस वॉच में हार्ट-रेट मॉनीटर, ब्लड-ऑक्सीजन मॉनीटर, स्लीप ट्रैकर और फिटनेस ट्रैकर भी यूजर्स को मिलेगा। 

WhatsApp नंबर का काम खत्म, अब यूजरनेम से होगी चैटिंग; सबसे बड़ा बदलाव

अभी सामने नहीं आई स्मार्टवॉच की कीमत
boAt Lunar Pro LTE स्मार्टवॉच की कीमत से अभी पर्दा नहीं उठाया गया और इसे अगले कुछ सप्ताह में मार्केट का हिस्सा बनाया जाएगा। इसे कई कलर ऑप्शंस में पेश किया जा सकता है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें