Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Boat launched new budget Wave Lite Affordable Smartwatch at Just Rs 1999 know features - Tech news hindi

₹2000 से कम में बवाल मचाने आ गई boAt की नई Smartwatch, फीचर्स एक से बढ़कर एक; डिजाइन ऐप्पल वॉच जैसा

Boat ने अपनी लेटेस्ट किफायती स्मार्टवॉच Boat Wave Lite को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने पिछले हफ्ते अपनी इस लेटेस्ट स्मार्टवॉच को टीज़ किया था और अब अमेजन लिस्टिंग के माध्यम से डिवाइस की कीमत और

₹2000 से कम में बवाल मचाने आ गई boAt की नई Smartwatch, फीचर्स एक से बढ़कर एक; डिजाइन ऐप्पल वॉच जैसा
Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 30 March 2022 09:24 AM
हमें फॉलो करें

Boat ने अपनी लेटेस्ट किफायती स्मार्टवॉच Boat Wave Lite को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने पिछले हफ्ते अपनी इस लेटेस्ट स्मार्टवॉच को टीज़ किया था और अब अमेजन लिस्टिंग के माध्यम से डिवाइस की कीमत और उपलब्धता की पुष्टि हो गई है। Boat की नई स्मार्टवॉच की कीमत 2,000 रुपये से कम होगी और इस हफ्ते ये वॉच सेल के लिए उपलब्ध होगी। बोट वेव लाइट ब्रांड की वेव सीरीज की दूसरी स्मार्टवॉच है।

 

Boat Wave Lite की खासियत 
बोट वेव लाइट 1.69-इंच की स्क्रीन के साथ एक चौकोर डिज़ाइन और 500nits की चोटी की चमक के साथ आती है। यह वॉच 160-डिग्री व्यूइंग एंगल और 70% RGB रंग सरगम ​​​​भी प्रदान करता है। स्मार्टवॉच वास्तव में काफी हल्की है क्योंकि इसका वजन केवल 44.8 ग्राम है। मेन्यू को एक्सेस करने और वॉच के यूजर इंटरफेस में नेविगेट करने के लिए, स्मार्टवॉच को साइड में रोटेटिंग क्राउन से लैस किया गया है।

बोट का लेटेस्ट डिवाइस 100 से अधिक वॉच फ़ेस का ऑप्शन प्रदान करता है, जिसे बोट वियरेबल ऐप के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है। जहां तक ​​​​स्वास्थ्य सुविधाओं पर विचार किया जाता है, बोट वेव लाइट 24/7 हार्ट रेट ट्रैकर, ब्लड ऑक्सीजन लेवल और नींद की ट्रैकिंग पर नज़र रखती है।

 

फिटनेस की बात करें तो ये वॉच दस स्पोर्ट्स मोड को सपोर्ट करती है, जिसमें दौड़ना, चलना, साइकिल चलाना, योग, फुटबॉल, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, स्किपिंग, चढ़ाई और तैराकी शामिल हैं। इसके अलावा, वॉच Google Fit और Apple Health इंटीग्रेशन को भी सपोर्ट करेगी, जो आमतौर पर बजट स्मार्टवॉच में उपलब्ध नहीं होती है। बोट वेव लाइट के एक बार चार्ज करने पर 7 दिनों तक चलने का दावा किया गया है। अतिरिक्त सुविधाओं में कॉल, टेक्स्ट, सोशल मीडिया ऐप, सेडेंटरी रिमाइंडर और IP67 डस्ट और वाटर-रेसिस्टेंट रेटिंग मिली हुई है।

Boat Wave Lite की कीमत
नई बोट वेव लाइट की कीमत 1,999 रुपये रखी गई है और यह अमेज़न के माध्यम से सेल के लिए उपलब्ध होगी। डिवाइस ब्लैक, ब्लू और रेड कलर ऑप्शन में आता है और 31 मार्च को दोपहर 12 बजे लाइव होगा।

ऐप पर पढ़ें