Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़BlockChain Smartphone makes online transactions very safe

भारत में ऑनलाइन ट्रांजेक्शन को हैकिंग से बचाएगा नया स्मार्टफोन

भारत में बहुत जल्द एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च होने जा रहा है, जो यूजर की ऑनलाइन ट्रांजेक्शन को ज्यादा बेहतर और सिक्योर बनाएगा।

लाइव हिन्दुस्तान नई दिल्लीSat, 7 Oct 2017 01:50 PM
हमें फॉलो करें

बेपरवाह फोन से करें ऑनलाइन ट्रांजेक्शन

1 / 2

भारत में डिजिटल इंडिया के शुरुआती पड़ाव पर ज्यादातर यूजर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन सर्विस पर भरोसा दिखा रहे हैं। लेकिन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर आपकी अकाउंट डिटेल या निजी जानकारी लीक होना कोई बड़ी बात नहीं है। ऐसे में बहुत जल्द भारत में एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च होने जा रहा है, जो यूजर की प्राइवेसी को मजबूत बनाने का दावा कर रहा है।

डिजिटल ट्रांजेक्शन को सिक्योर बनाने वाले इस स्मार्टफोन का नाम ब्लॉकचैन बताया जा रहा है। स्मार्टफोन को बनाने वाली कंपनी का दावा है कि इस फोन द्वारा की गई किसी कॉल को टेलीकॉम कंपनियां भी रिकॉर्ड नहीं कर सकती।

ब्लॉकचैन फोन के नाम से दुनियाभर में फेमस हो रहे इस फोन पर सारे लेन-देन इंटरनेशनल ऑनलाइन करेंसी बिटक्‍वाइन द्वारा ही होते हैं। प्राइवेसी और सिक्योरिटी को पुख्ता करने वाले इस स्मार्टफोन की कीमत 80,000 रुपये के आस-पास हो सकती है।

ब्लॉकचैन स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन

2 / 2

इस हाईटेक स्मार्टफोन की मैन्युफैक्चरिंग गुड़गांव में होगी और जल्दी ही आप लोग इस फोन को ऑनलाइन बुक कर पाएंगे। इसकी डिलीवरी मार्च 2018 के आसपास शुरू होगी। स्मार्टफोन के अब तक सभी स्पेसिफिकेशन की जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाई है, लेकिन लीक जानकारियों के मुताबिक कंपनी इसमें 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ 4 जीबी रैम दे सकती है।

ऐप पर पढ़ें