फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सBlaupunkt Rekurve Review: पार्टी में धूम मचा देगा ये 100W साउंडबार, यहां ₹3000 की छूट

Blaupunkt Rekurve Review: पार्टी में धूम मचा देगा ये 100W साउंडबार, यहां ₹3000 की छूट

Blaupunkt ने हाल ही में अपने नए साउंडबार के तौर पर Blaupunkt SBA01 Rekurve को लॉन्च किया है। इसमें 100W का साउंड आउटपुट मिलता है, जो आपकी घर की छोटी पार्टी में धूम मचाने के लिए पर्याप्त है।

Blaupunkt Rekurve Review: पार्टी में धूम मचा देगा ये 100W साउंडबार, यहां ₹3000 की छूट
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 27 Nov 2023 10:08 AM
ऐप पर पढ़ें

बाजार में इस समय अलग-अलग प्राइस रेंज में ढेर सारे ब्रांड्स के साउंडबार मौजूद हैं। अगर आप कंफ्यूज हैं कि कौनसा साउंडबार लिया जाए, जो जेब पर भी भारी न पड़े तो ब्लौपंकट का नया साउंडबार आपके लिए एक ऑप्शन हो सकता है। ब्रांड ने हाल ही में अपने नए साउंडबार के तौर पर Blaupunkt SBA01 Rekurve को लॉन्च किया है। इसमें 100W का साउंड आउटपुट मिलता है, जो आपकी घर की छोटी पार्टी में धूम मचाने के लिए पर्याप्त है। हमें इसका रिव्यू करने का मौका मिला। कैसे रहा हमारा अनुभव, चलिए डिटेल में बताते हैं। साथ ही जानिए इसकी कीमत और ऑफर के बारे में....

बॉक्स में क्या क्या मिलेगा
चूंकि यह साउंडबार है इसलिए यह एक लंबे से बॉक्स में आता है। बॉक्स में ही आपका आगे और पीछे की तरफ साउंडबार की ब्रांडिंग और फर्स्ट लुक देखने को मिल जाएगा। साथ में इसके खास फीचर्स को भी हाइलाइट किया गया है। साइड में इसकी कीमत और कलर के बारे में बताया गया है। बता दें कि कंपनी ने इसे केवल ब्लैक कलर में लॉन्च किया है। बॉक्स के अंदर, साउंडबार के अलावा, रिमोट कंट्रोल और कुछ केबल्स मिलती हैं, जिसे आप इसे टीवी, लैपटॉप, फोन से कनेक्ट कर सकते हैं।

क्लासी लुक और ईजी टू यूज
अन्य साउंडबार की तरह यह भी स्लिम लुक के साथ आता है। यह इतना स्लीक है कि इसे आप छोटी जगह में भी रख सकते हैं। साउंडबार में पीछे की तरफ वॉल माउंट दिया गया है, जिससे आप इसे दीवार पर भी टांग सकते हैं। इसके लिए स्क्रू आपको बॉक्स में ही मिल जाएंगे। साउंडबार में ढेर सारे कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलते हैं। आप चाहें तो सीध ब्लूटूथ के जरिए फोन से कनेक्ट कर म्यूजिक एन्जॉय कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें HDMI Arc कनेक्टिविटी का ऑप्शन मिलता है, जो इस प्राइस पॉइंट की स्पीकर में कम ही देखने को मिलते हैं। इससे आप सीधे इसे अपने टीवी, लैपटॉप से कनेक्ट कर सकते हैं। हालांकि, कनेक्टिविटी के लिए इसमें साउंडबार के साथ ही Optical और AUX केबल भी मिलती है। ओवरऑल कनेक्टिविटी के लिए इसमें लगभग वो सारे ऑप्शन है, जिनसे आप इसे आसानी के यूज कर सकते हैं।

Ubon SP-125 Review: इस छोटू स्पीकर में ही छिपे हैं ईयरबड्स, ढक्कन खोलते ही मिलेगा सरप्राइज

साउंडबार में कंट्रोल बटन भी
वैसे तो इस साउंडबार में आपको रिमोट कंट्रोल मिलता है लेकिन आप इसे मैनुअली भी कंट्रोल कर सकते हैं। इसके लिए, साउंडबार के एक कोने पर कुछ बटन दिए गए हैं। इसमें पावर, सोर्स, Vol+, Vol- और पेयर का बटन है। बटन की ठीक पीछे AUX-IN का पोर्ट है। रिमोट भी ईजी टू यूज है। रिमोट में पावर, म्यूज, प्लेयपॉज, आवाज कम-ज्यादा और गाने बदलने के लिए डेडिकेटेड बटन दिए गए हैं। इसके अलावा, AUX/USB, ब्लूटूथ/ पेयर और आर्क/ ऑप्टिकल के लिए भी बटन दिए गए हैं। इसके अलावा म्यूजिक, न्यूज और मूवी के लिए भी अलग-अलग बटन हैं।

दमदार साउंड वाला स्पीकर सेटअप
यह साउंडबार आप घर की छोटी पार्टी में धूम मचाने की दम रखता है। टीवी के साथ यूज करने पर यह आपको होम थिएटर की कमी महसूस नहीं होने देगा। इसमें 3 इंच के दो फुल रेंज स्पीकर लगे हैं, जो 100W का दमदार साउंड आउटपुट जनरेट करते हैं। हमने इसे एचडी क्वालिटी के सॉन्ग के साथ टेस्ट किया और वाकई में इसे हमें इम्प्रेस कर दिया। अगर आप अपने घर पर अक्सर पार्ट होस्ट करते रहते हैं और कम कीमत में एक दमदार साउंड वाला स्पीकर तलाश रहे हैं तो यह आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता हैं। ई-कॉमर्स पर फिलहाल यह कम कीमत में मिल रहा है।

चलिए बात करते हैं इसकी कीमत और ऑफर के बारे में
अमेजन पर Blaupunkt SBA01 Rekurve साउंडबार 8499 रुपये की एमआरपी के साथ लिस्टेड है लेकिन आपको इतने पैसे खर्च नहीं करने है क्योंकि ई-कॉमर्स पर 3000 रुपये की छूट के बाद मात्र 5499 रुपये में मिल रहा है। कीमत को देखते हुए कहा जा सकता है कि कम बजट वालों के लिए यह एक परफेक्ट ऑप्शन हो सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें