DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   गैजेट्स  ›  BlackBerry कर रही वापसी, लॉन्च करेगी QWERTY कीपैड वाला 5G फोन
गैजेट्स

BlackBerry कर रही वापसी, लॉन्च करेगी QWERTY कीपैड वाला 5G फोन

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Vishal Kumar
Sat, 13 Feb 2021 04:43 PM
BlackBerry कर रही वापसी, लॉन्च करेगी QWERTY कीपैड वाला 5G फोन

कभी प्रीमियम स्मार्टफोन्स के लिए पॉप्युलर रहने वाली स्मार्टफोन कंपनी ब्लैकबेरी (BlackBerry) एक बार फिर वापसी करने जा रही है। रिपोर्ट की मानें तो ब्लैकबेरी अपनी नई कंपनी OnwardMobility के तहत यह स्मार्टफोन लाएगी, जो एक 5जी डिवाइस होगा। फोन को इसी साल के आखिरी तक लाया जा सकता है। ब्लैकबेरी के फोन अपने qwerty कीपैड के लिए काफी फेमस रहे हैं। 

QWERTY कीपैड वाला 5G फोन
बता दें कि TCL के साथ ब्लैकबेरी की साझेदारी पिछले साल खत्म हो गई है। अब OnwardMobility नाम की कंपनी ब्लैकबेरी के फोन बनाएगी। कंपनी के सीईओ पीटर फ्रैंक्लिन ने खुद खुलासा किया है कि नए ब्लैकबेरी डिवाइस पर काम चल रहा है। कंपनी कॉन्ट्रेक्ट मैन्युफैक्चरर Foxconn के साथ मिलकर ब्लैकबेरी के 5जी फोन को बना रही है, जिसमें फिजिकल कीबोर्ड भी दिया जाएगा। यानी यह 5जी फोन Qwerty Keypad के साथ आ सकता है। 

यह भी पढ़ें: 48MP कैमरा वाले Oneplus स्मार्टफोन पर ₹3000 की छूट, 15 मिनट चार्ज में चलेगा पूरा दिन

यह पहली बार नहीं है जब नए ब्लैकबेरी फोन से जुड़ी खबरें सामने आईं हों। पिछले साल भी रिपोर्ट आई थी कि ब्लैकबेरी यूरोप और नॉर्थ अमेरिका में वापसी करने जा रही है। अब लेटेस्ट रिपोर्ट में कहा गया है कि नया ब्लैकबेरी फोन एशिया में भी लॉन्च किया जाएगा। नए स्मार्टफोन में सिक्यॉरिटी फीचर्स का खास ख्याल रखा जाएगा। साथ ही इसमें टॉप-ऑफ-द लाइन कैमरा हार्डवेयर मिलेगा। 

यह भी पढ़ें: एप्पल की टक्कर पर Facebook भी ला रही Smartwatch, ऐसे होंगे फीचर्स

वापसी करने की दूसरी कोशिश
बता दें कि यह दूसरी बार है जब ब्लैकबेरी फोन्स की मार्केट में वापसी की कोशिश हो रही है। ओरिजनल मैन्युफैक्चरर ने साल 2016 में अपना प्रोडक्शन बंद कर दिया था। इसके बाद 2016 में TCL ने ब्लैकबेरी के राइट्स खरीद लिए थे। इसके बाद 4 डिवाइस लॉन्च किए गए, लेकिन सफलता हासिल नहीं हुई। अब फिर से वापसी की कोशिश है। हालांकि नया फोन कब लॉन्च किया जाएगी इसकी कोई निश्चित डेट नहीं बताई गई। 

संबंधित खबरें