फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सApple को बड़ा झटका! इस देश में Ban हुए iPhone 12 और iPhone 13, जानिए क्या है पूरा मामला

Apple को बड़ा झटका! इस देश में Ban हुए iPhone 12 और iPhone 13, जानिए क्या है पूरा मामला

iPhone 12, iPhone 13 सीरीज और साथ ही साथ 5G के साथ नए iPads को कोलंबिया में बैन किया गया है। यानी की इस देश में अब से एप्पल के ये iPhone सेल नहीं किए जा सकते हैं। जानिए क्या है पूरा मामला:

Apple को बड़ा झटका! इस देश में Ban हुए iPhone 12 और iPhone 13, जानिए क्या है पूरा मामला
Himani Guptaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 14 Jul 2022 09:26 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कोलंबिया की एक अदालत ने एरिक्सन को Apple के खिलाफ एक कंप्लेंट दायर की है, जिससे iPhone 12, iPhone 13 और iPads को 5G कनेक्टिविटी के साथ इम्पोर्ट, मार्केटिंग और एडवरटाइजिंग करने से रोक दिया है। इसका मतलब है कि iPhone 12, iPhone 13 सीरीज और साथ ही साथ 5G के साथ नए iPads को कोलंबिया में बैन किया गया है। यानी की इस देश में अब से एप्पल के ये iPhone सेल नहीं किए जा सकते हैं। यह फैसला एक कोर्ट ऑर्डर के रूप में सुनाया गया है और इसको ऐप्पल ने मानना भी शुरू कर दिया है।  

 

ये भी पढ़ें:- ऐसे खरीदें Nothing Phone 1 को सबसे सस्ते में; मिल जाएगी 12,000 रुपए तक की छूट

 

कोलम्बिया के एक कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है कि Apple 5G कनेक्टिविटी वाले अपने किसी भी डिवाइस को कोलम्बिया में नहीं बेच सकेगा। आपको बता दें कि ये फैसला Ericsson के हक में लिया गया है और ये ऐप्पल के खिलाफ एक प्राथमिक आदेश (Preliminary Injunction) है। 

जीएसएम एरिना की रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल की शुरुआत में दोनों कंपनियों के बीच कानूनी लड़ाई शुरू होने के बाद से यह एरिक्सन की पहली महत्वपूर्ण जीत है। विवाद कुछ 5G मानक-आवश्यक पेटेंट (SEP) के लिए लाइसेंस भुगतान से संबंधित है। Apple स्वीकार करता है कि पेटेंट असली हैं, लेकिन उनका मानना ​​है कि एरिक्सन उनके लिए बहुत अधिक चार्ज ले रहा है।

 

ये भी पढ़ें:- खुशखबरी! Uber से राइड बुक कराने पर हर महीने मिलेगा 60 रुपये का डिस्काउंट

 

Apple को कहा गया है कि वो देश के तमाम ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स से कॉन्टैक्ट करें और इन प्रोडक्ट्स की ऐड्वर्टाइजिंग को तुरंत बंद कर दें और उनकी सेल पर भी रोक लगा दें। लोकल कस्टम अधिकारियों को भी यह आदेश दिया गया है कि नए स्टॉक के इम्पोर्ट को ब्लॉक कर दिया जाए।

epaper