Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Bharti Airtel replaced 45 Smart Recharge and introduced Rs 128 prepaid plan

Airtel ले आई 128 रुपये का नया प्रीपेड प्लान, 28 दिन की मिलेगी वैलिडिटी

दिग्गज टेलीकॉम कंपनी एयरटेल (Airtel) ने अपने प्रीपेड प्लान्स में बड़ा फेरबदल किया है। कंपनी ने कुछ प्रीपेड प्लान्स को बंद कर दिया, जबकि एक नया प्लान भी पेश किया है। एयरटेल ने 45 रुपये वाले स्मार्ट...

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 27 June 2021 10:06 AM
हमें फॉलो करें

दिग्गज टेलीकॉम कंपनी एयरटेल (Airtel) ने अपने प्रीपेड प्लान्स में बड़ा फेरबदल किया है। कंपनी ने कुछ प्रीपेड प्लान्स को बंद कर दिया, जबकि एक नया प्लान भी पेश किया है। एयरटेल ने 45 रुपये वाले स्मार्ट रिचार्ज को बंद कर दिया है। इसकी जगह कंपनी ने 128 रुपये का नया प्लान पेश किया है। 28 दिन का यह प्लान कंपनी की वेबसाइट पर भी अपडेट हो गया है। 

Airtel का 128 रुपये का प्लान
एयरटेल का 128 रुपये का प्लान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। प्लान में टॉकटाइम, डेटा या एसएमएस की कोई सुविधा नहीं मिलती। यह रिचार्ज कराने पर लोकल और एसटीडी कॉलिंग के लिए 2.5 पैसे प्रति सेकेंड का चार्ज, लोकल और एसटीडी एसएमएस के लिए क्रमश: 1 रुपये और 1.5 रुपये का चार्ज लागू होगा। अगर आप डेटा इस्तेमाल करते हैं तो 50p/MB का शुल्क लिया जाएगा। 

बंद कर दिया 45 रुपये का रिचार्ज
बता दें कि कंपनी ने इसी कैटेगरी का 45 रुपये का रिचार्ज अब बंद कर दिया है। 45 रुपये का स्मार्ट रिचार्ज भी इसी तरह की सुविधाओं के साथ आता था। इसमें लोकल व एसटीडी कॉलिंग के लिए 2.5 पैसे प्रति सेकेंड का चार्ज, लोकल एसएमएस चार्ज 1 रुपये, एसटीडी एसएमएस चार्ज 1.5 रुपये, और डेटा इस्तेमाल करते हैं तो 50p/MB का शुल्क लिया जाता था। कुछ दिन तक दोनों रिचार्ज साथ दिखते रहे, हालांकि अब कंपनी ने 45 वाला पैक हटा दिया है। 

49 रुपये का पैक रहेगा किफायती
अगर आप 28 दिन की वैलिडिटी वाला किफायती पैक ढूंढ रहे हैं तो 49 रुपये का स्मार्ट रिचार्ज बड़े काम आ सकता है। इस स्मार्ट रिचार्ज में भी आपको 28 दिन की वैलिडिटी के साथ 38.52 रुपये का टॉकटाइम दिया जाता है। पैक में इंटरनेट इस्तेमाल के लिए आपको 100MB डेटा दिया जाता है। इसमें लोकल और एसटीडी कॉलिंग के लिए 2.5 पैसे प्रति सेकेंड का चार्ज लिया जाता है। 

ऐप पर पढ़ें