Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Bharti Airtel 299 vs 298 prepaid plan with one month validity which is better - Tech news hindi

इस Airtel प्लान में 1 रुपये कम देकर भी दोगुना डेटा, महीनाभर फ्री कॉलिंग भी

मोबाइल ग्राहकों की संख्या के मामले में रिलायंस जियो के बाद भारती एयरटेल का नंबर आता है। Airtel अपने ग्राहकों को अलग-अलग वैलिडिटी वाले कई प्लान ऑफर करती है। कंपनी के कई प्लान लगभग एक जैसी कीमत वाले...

इस Airtel प्लान में 1 रुपये कम देकर भी दोगुना डेटा, महीनाभर फ्री कॉलिंग भी
Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 5 Sep 2021 10:55 AM
हमें फॉलो करें

मोबाइल ग्राहकों की संख्या के मामले में रिलायंस जियो के बाद भारती एयरटेल का नंबर आता है। Airtel अपने ग्राहकों को अलग-अलग वैलिडिटी वाले कई प्लान ऑफर करती है। कंपनी के कई प्लान लगभग एक जैसी कीमत वाले हैं। ऐसे में ग्राहकों के लिए सही प्लान का चुनाव करना मुश्किल हो जाता है। आज हम एयरटेल के एक ऐसे ही प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप 1 रुपये कम देकर भी दोगुना डेटा पा सकते हैं। यह प्लान 298 रुपये का है, जो 299 रुपये की तुलना में ज्यादा डेटा और लगभग बराबर वैलिडिटी ऑफर करता है। 

Airtel का 299 रुपये का प्लान
299 रुपये के एयरटेल प्लान में 30 दिन की वैलिडिटी आती है। प्लान में ग्राहकों को 30 जीबी डेटा दिया जाता है। खास बात है कि यह डेटा किसी भी डेली लिमिट के साथ नहीं आता। इस डेटा का इस्तेमाल 30 दिन में कभी भी किया जा सकता है। प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 SMS दिए जाते हैं। इसके आलावा, ग्राहकों को Prime Video Mobile Edition, Free Hellotunes, और Wynk Music का मुफ्त एक्सेस मिलता है। 

Airtel का 298 रुपये का प्लान
यह प्लान भी लगभग महीना भर चलता है। इसमें 28 दिन की वैलिडिटी के साथ रोज 2 जीबी डेटा दिया जाता है। इस तरह कुल डेटा 56 जीबी बन जाता है। प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 SMS दिए जाते हैं। इसके आलावा, ग्राहकों को Prime Video Mobile Edition, Free Hellotunes, और Wynk Music का मुफ्त एक्सेस मिलता है। 

किस प्लान में आपका फायदा
दोनों ही प्लान लगभग एक जैसी कीमत और वैलिडिटी वाले हैं। 299 रुपये में 30 दिन तो 298 रुपये में 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। हालांकि दोनों के डेटा में फर्क है। 298 रुपये में आपको 56 जीबी डेटा मिल रहा है, जो 299 रुपये के प्लान से 26 जीबी ज्यादा है। दोनों ही प्लान फ्री कॉलिंग और एसएमएस के साथ आते हैं। ऐसे में अगर आपको रोज 2 जीबी डेटा वाला सस्ता प्लान चाहिए तो 298 रुपये का प्लान बढ़िया ऑप्शन रहेगा। 

ऐप पर पढ़ें