फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सBGMI के Ban होने की नहीं लें टेंशन: फ्री में डाउनलोड करें ये गेम, देंगे बिलकुल इसके जैसा ही मज़ा

BGMI के Ban होने की नहीं लें टेंशन: फ्री में डाउनलोड करें ये गेम, देंगे बिलकुल इसके जैसा ही मज़ा

अगर आप BGMI गेम के खेलने के शौक़ीन हैं और इसके बैन होने से परेशान हैं तो हम आपको BGMI गेम के अन्य ऑप्शन के बारे में बता रहे हैं जिसमें बड़े गेम्स के नाम शामिल हैं जैसे एपेक्स लीजेंड्स, कॉल ऑफ़ ड्यूटी:

BGMI के Ban होने की नहीं लें टेंशन: फ्री में डाउनलोड करें ये गेम, देंगे बिलकुल इसके जैसा ही मज़ा
Himani Guptaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीFri, 29 Jul 2022 12:06 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मशहूर बैटल रॉयल गेम BGMI को गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से हटा लिया गया है। पबजी मोबाइल (PUBG Game) के बाद यह दूसरी बार है जब किसी गेम को प्ले स्टोर से हटा लिया गया है। भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय खतरे की सुरक्षा के मुद्दों का हवाला देते हुए अन्य चीनी ऐप्स के साथ प्रतिबंधित कर दिया गया था। Google ने पुष्टि की है कि उसने भारत सरकार के आदेश के अनुसार ऐप को हटा दिया है। अगर आप BGMI गेम के खेलने के शौक़ीन हैं और इसके बैन होने से परेशान हैं तो हम आपको BGMI गेम के अन्य ऑप्शन के बारे में बता रहे हैं जिसमें कुछ बड़े गेम के नाम हैं:- जैसे एपेक्स लीजेंड्स, कॉल ऑफ़ ड्यूटी मोबाइल, और कई गेम शामिल हैं। 

 

ये भी पढ़ें:- पूरे महीने SIM चालू रखने के लिए 112 रुपए से कम का खर्च; मिलेगा ₹99 बैलेंस, डेटा और SMS भी

 

ये हैं BGMI जैसे गेम 
1. Apex Legends Mobile
2. Call of Duty: Mobile
3. New State Mobile
4. Modern Combat 5
5. Free Fire MAX

 

Apex Legends Mobile
एपेक्स लीजेंड्स मोबाइल को हाल ही में रेस्पॉन्स एंटरटेनमेंट द्वारा एंड्रॉयड और आईओएस दोनों डिवाइस के लिए लॉन्च किया गया है। यह गेम बहुत ही कम समय में काफी लोकप्रिय हो गया था। इसमें टीडीएम, एरिना और बीआर मोड जैसे विभिन्न गेम मोड हैं। रेस्पॉन गेम में नियमित अपडेट और पैच भी भेजता है ताकि गेमिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए गेम में नया कंटेंट शामिल किया जा सके। बीजीएमआई में बीआर मोड और कई मल्टीप्लेयर मोड जैसे एरिना टीडीएम, डेथमैच मोड आदि भी हैं।

 

ये भी पढ़ें:- तहलका मचाने आ गया गिंबल कैमरा और पानी में नहीं खराब होने वाला ये गजब Smartphone

 

Call of Duty: Mobile
कॉल ऑफ़ ड्यूटी का पहला मोबाइल गेम 2019 में लॉन्च हुआ। कॉड मोबाइल देश के लोकप्रिय खेलों में से एक है और निश्चित रूप से बीजीएमआई और पबजी मोबाइल के मुख्य दावेदारों में से एक है। यह मोबाइल प्लेटफॉर्म पर COD गेम खेलने का अनुभव प्रदान करता है। गेम में डेथमैच, मल्टीप्लेयर मोड और एक बीआर मोड जैसे समान मोड भी हैं, जिसमें एक खिलाड़ी संख्या 100 होगी। ये सुविधाएँ बीजीएमआई और पबजी मोबाइल की सुविधाओं से मिलती जुलती हैं। 

2020 में PUBG के बाद कई गेमर्स ने COD मोबाइल पर स्विच किया है क्योंकि गेम में अच्छे ग्राफिक्स हैं और इसमें PUBG मोबाइल और BGMI के समान फीचर हैं। कॉल ऑफ़ ड्यूटी में खेल में दर्जनों नक्शे लोड किए गए हैं और खिलाड़ी अपने पसंदीदा का चयन कर सकते हैं। 

 

Free Fire MAX
फ्री फायर मैक्स, फ्री फायर का हाई वर्जन जो बेहतर ग्राफिक्स और साउंड के साथ आता है। देश में PUBG Mobile और PUBG Mobile Lite के बैन होने के बाद से भारत में इस गेम को फायदा हुआ है। गरेना ने कई टूर्नामेंट किए। लेकिन हाल ही में, भारत सरकार ने फ्री फायर और अन्य ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया।

फ्री फायर मैक्स अभी भी देश में खेलने के लिए उपलब्ध है और गेम फ्री फायर के समान अनुभव प्रदान करता है और बीजीएमआई के समान बीआर माहौल देता है। गेम को डाउनलोड करने या खेलने के लिए किसी को कोई रुपये खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। आईओएस यूजर्स और एंड्रॉइड यूजर्स दोनों ही इस गेम को फ्री में खेल सकते हैं। 

 

epaper