Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़best Work from home broadband plan with 200 Mbps speed and unlimited calling

वर्क फ्रॉम होम के लिए बेस्ट हैं ये Broadband प्लान, 200Mbps की मिलेगी स्पीड

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इस समय अधिकतर लोग घर से काम (Work From Home) कर रहे हैं। ऐसे में उनकी इंटरनेट खपत भी काफी बढ़ गई है। बहुत यूजर्स हैं जो अपने लिए बढ़िया स्पीड वाला ब्रॉडबैंड...

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 7 May 2021 10:19 AM
हमें फॉलो करें

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इस समय अधिकतर लोग घर से काम (Work From Home) कर रहे हैं। ऐसे में उनकी इंटरनेट खपत भी काफी बढ़ गई है। बहुत यूजर्स हैं जो अपने लिए बढ़िया स्पीड वाला ब्रॉडबैंड प्लान ढूंढ रहे होंगे। ऐसे ही यूजर्स के लिए आज हम कुछ ब्रॉडबैंड प्लान्स के बारे में बता रहे हैं जो 200Mbps तक की स्पीड (broadband plan with 200 mbps speed) के साथ आते हैं। 

BSNL Bharat Fibre

बीएसएनएल भारत फाइबर 200Mbps स्पीड वाला ब्रॉडबैंड प्लान ऑफर करता है जो वर्क फ्रॉम होम के लिए शानदार है। कंपनी ने इसे Fibre Premium प्लान नाम दिया है, जिसकी कीमत 999 रुपये प्रति माह (बिना टैक्स) है। प्लान में यूजर्स को 3.3TB डेटा मिलता है। इस डेटा लिमिट के बाद इंटरनेट की स्पीड 2 एमबीपीएस तक कम हो जाती है। इसमें 1 साल के लिए डिज्नी + हॉटस्टार प्रीमियम की मुफ्त मेंबरशिप भी दी जाती है। इसके अलावा, यूजर्स को मुफ्त लैंडलाइन कनेक्शन के साथ अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग भी मिलती है।


ACT Fibernet

एक्ट फाइबरनेट का ACT Blast Promo प्लान 200 Mbps के बेस्ट प्लान में से एक है। प्लान की कीमत 1,075 रुपये महीना (बिना टैक्स) है। इसमें नेटफ्लिक्स, ZEE5 प्रीमियम, और दूसरी कई मेंबरशिप दी जाती हैं। इसमें भी यूजर्स को 3.3TB (या 3,300GB) डेटा मिलता है। फिलहाल यह प्लान चेन्नई में लाइव है। दूसरे इलाकों में भी कंपनी इतनी ही स्पीड वाले अन्य प्लान ऑफर करती है। 

Excitel Broadband

यह सबसे सस्ते 200 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान्स में से एक है। Excitel के 1,075 रुपये महीना (बिना टैक्स) के प्लान में ग्राहकों को यह स्पीड मिलती है। खास बात है कि प्लान में डेटा की कोई लिमिट नहीं है। इस प्लान को 12 महीनों के लिए एक साथ भी लिया जा सकता है। साथ ही इसमें किसी तरह का इंस्टॉलेशन चार्ज भी नहीं लिया जाता। हालांकि इसमें किसी भी तरह का OTT बेनिफिट्स नहीं मिलता। 

Airtel Xstream Fiber

Airtel Xstream Fiber के 200Mbps वाले प्लान की कीमत 999 रुपये प्रति माह (बिना टैक्स) के है। इस प्लान के साथ यूजर को 3.3TB तक डेटा मिलता है। साथ ही अमेजन प्राइम वीडियो, डिज़्नी + हॉटस्टार वीआईपी, एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम, जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। इतना ही नहीं, ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा भी दी जाती है। 

ऐप पर पढ़ें