DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Upcoming phones in june 2019: भारत में लॉन्च होंगे ये शानदार फोन

 Upcoming phones in june 2019: भारत में लॉन्च होंगे ये शानदार फोन
Upcoming phones in june 2019: भारत में लॉन्च होंगे ये शानदार फोन

अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो इस जून का इंतजार करना सही रहेगा। दरअसल, इस महीने अब तक कुछ एक फोन लॉन्च हो चुके हैं और कुछ लेटेस्ट तकनीक से लैस किफायती फोन लॉन्च होने वाले हैं। इसमें रियलमी एक्स भी शामिल है जो 20,000 रुपये से कम में आने वाला एक पॉपअप सेल्फी कैमरा फोन है। आइए जानते हैं ऐसे फोन के बारे में और उनके लीक स्पेसिफिकेशन के बारे में। 

रियलमी एक्स 
रियलमी एक्स 

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी का फ्लैगशिप फोन इस महीने लॉन्च हो सकता है। हालांकि चीन में यह पहले ही लॉन्च हो चुका है। चीन में लॉन्च हो चुके रियलमी एक्स के मुताबिक, इस फोन में 6.53 इंच की फुल एचडी एमोल्ड डिस्प्ले है। सबसे आकर्षक इसका पॉप अप सेल्फी कैमरा है, जो 16 मेगापिक्सल का है। दूसरा आकर्षण का बिन्दु इसमें डुअल कैमरा सेटअप है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का कैमरा और सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट के साथ आता है, जिसमें 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल मेमोरी है।

शाओमी के20 
शाओमी के20 

रियलमी एक्स की तरह शाओमी के20 को भी चीन में लॉन्च किया जा चुका और जल्द ही इसे भारत में पेश किया जा सकता है। बताते चलें कि शाओमी चीन में के सीरीज के दोनों फोन यानी के20 और के20 प्रो को लॉन्च कर चुका है। हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं है यह दोनों ही फोन भारत में एक साथ लॉन्च होंगे या फिर उन्हें अलग-अलग तारीख को पेश किया जाएगा। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो शाओमी ने अपने दोनों फोन में 20 मेगापिक्सल का पॉपअप सेल्फी कैमरा दिया है, वहीं मजबूत बैकअप के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी है। जबकि वनप्लस 7 प्रो में 16 मेगापिक्सल का पॉपअप सेल्फी कैमरा मौजूद है। रेडमी के20 प्रो में 6.39 इंच का एमोलेड फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है। इसमें इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है। साथ ही कंपनी ने इसमें क्वालकॉम के लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 855 एसओसी का इस्तेमाल किया है। कैमरा सेटअप की बात करें तो इसके बैक पैनल पर एआई क्षमता से लैस तीन कैमरा सेटअप है, जिसमें एक 48 मेगापिक्सल का कैमरा है। वहीं रेडमी के20 और के20 प्रो के स्पेसिफिकेशन लगभग एक समान हैं अंतर सिर्फ प्रोसेसर का है। रेडमी के20 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 का इस्तेमाल किया है। हालांकि भारत में इन फोन की कीमत क्या होगी, उसकी जानकारी नहीं है। 

सैमसंग ए80 
सैमसंग ए80 

सैगसंग ने अप्रैल में थाइलैंड  में रोटेटिंग ट्रिपल कैमरा के साथ फुल स्क्रीन डिस्प्ले वाला गैलेक्सी ए80 लॉन्च किया था। वहीं उम्मीद है कि इस फोन को अब भारत में पेश किया जा सकता है। इस फोन की कीमत 50 हजार रुपये से कम होगी। जैसे ही यूजर कैमरा एप में सेल्फी मोड सलेक्ट करेगा, पीछे की तरफ तीनों कैमरे रोटेशन के साथ पॉप-अप हो जाएंगे। फोन में 48 एमपी का प्राइमेरी सेंसर, 8 एमपी का सेंकेंडरी और एक 3डी सेंसर मिलेगा। फोन के सबसे अहम फीचर यानी कैमरे की। इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप वाला रोटेटिंग कैमरा है। प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर एफ/ 2.0 है। इसके साथ एफ/ 2.2 अपर्चर वाला अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस से लैस 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में एक 3डी डेप्थ कैमरा भी है। इस फोन में ‘intelligent battery' फीचर है। इसके बारे में कहना है कि यह यूजर के रूटीन के आधार पर बैटरी लाइफ को ऑप्टिमाइज करता है। यह 25 वॉट की सुपर फास्ट चार्जिंग टेक के साथ आती है।

 

नोकिया एक्स 71 
नोकिया एक्स 71 

नोकिया जून में इस फोन को लॉन्च कर सकती है। फोन में फुल एचडी प्लस रेजोल्यूशन के साथ 6.39 इंच की प्योरडिस्प्ले स्क्रीन मिलेगी। साथ ही में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें 48एमपी का प्राइमरी, 5 एमपी का सेकेंडरी और 8 एमपी का अल्ट्रा वाइड-एंगल सेंसर वाला कैमरा मिलेगा। वहीं फोन में 16 एमपी का डिस्प्ले होल में 16 एमपी का सेल्फी कैमरा भी मिलेगा। इसे हैंडसेट में स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम दिए गए हैं। इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी है और जरूरत पड़ने पर 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है। इस फोन की बैटरी 3,500 एमएएच की है, जो 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:best upcoming phones in june 2019 in india like realme x samsung A80 redmi k20 nokia X71