Hindi NewsGadgets NewsBest Upcoming Phone 2020 These great smartphones will launch

Best Upcoming Phone: 2020 में दस्तक देंगे ये शानदार स्मार्टफोन

बीता साल 2019 स्मार्टफोन के लिहाज से बेहतरीन रहा है, जहां 108 मेगापिक्सल कैमरे के अलावा कई कंपनियों ने फास्ट चार्जिंग को भी लॉन्च...

Rohit लाइव हिन्दुस्तान , नई दिल्ली Tue, 21 Jan 2020 12:30 PM
हमें फॉलो करें

2020 में दस्तक देंगे ये शानदार स्मार्टफोन

1 / 4

बीता साल 2019 स्मार्टफोन के लिहाज से बेहतरीन रहा है, जहां 108 मेगापिक्सल कैमरे के अलावा कई कंपनियों ने फास्ट चार्जिंग को भी लॉन्च किया। यह साल भी लाजवाब हो सकता है क्योंकि इस बार कई बेहतरीन फोन दस्तक दे सकते हैं।          

सैमसंग गैलेक्सी एस20     
सैमसंग का अगला लेटेस्ट फ्लैगशिप फोन फरवरी में लॉन्च किया जाएगा, जिसका नाम गैलेक्सी एस20 होगा। अब इस फोन के बारे में नई जानकारी मिली है। सैमसंग गैलेक्सी एस20 में 120हर्ट्ज रिफ्रेश रेट डिस्प्ले मिलेगा। इस फोन में अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है। इस फोन में हेडफोन जैक नहीं मिलेगा। यह नया लीक एस20 प्लस के लिए है। डिस्प्ले रेजोल्यूशन की बात करें तो आगामी गैलेक्सी एस20 प्लस में 3200 ७ 1440 पिक्सल रेजोल्यूशन डिस्प्ले होगा, जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 होगा, यह आंकड़े पुराने मॉडल से ज्यादा हैं। सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 की तरह इसमें स्क्रीन के बीच में ऊपर की तरफ एक पंच होल दिया जाएगा, जिसके अंदर सेल्फी कैमरा होगा। जबकि पुराने गैलेक्सी एस10 प्लस में ऊपर की ओर दाईं तरफ पंच होल डिस्प्ले दिया गया था। रिफ्रेश रेट को समझे तो इसका सीधा मतलब है कि आपके फोन की डिस्प्ले एक सेकंड में कितनी बार इमेज को रिफ्रेश करती है जिसको सामान्य तौर पर हर्ट्ज (ऌ९) में नापा जाता है।

2020 में दस्तक देंगे ये शानदार स्मार्टफोन

2 / 4

वनप्लस 8 और 8 प्रो 

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस के आगामी फोन वनप्लस 8 और 8 प्रो हो होंगे। हालांकि कंपनी ने प्रो की शुरुआत बीते साल वनप्लस 7 प्रो से की थी, उससे पहले कंपनी पहले छमाही में सिर्फ एक ही फोन लॉन्च करती थी। लीक रिपोर्ट से पहले बता देते हैं कि कंपनी जानकारी दे चुकी है कि वह 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले पेश करेगी। हाल ही में जारी की गई लिस्टिंग से मालूम चला है कि वनप्लस के नए फ्लैगशिप में 12 जीबी रैम के साथ लेटेस्ट एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) होगा। लिस्टिंग से यह भी पता चला है कि वनप्लस के इस फोन में लेटेस्ट क्वालकॉम प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 865 मिलेगा। इस डिवाइस का कोडनेम ‘कोना’ रखा गया है। लीक्स की मानें तो इस बार कंपनी तीन नए फोन लॉन्च करेगी, जिनके नाम वनप्लस 8 और वनप्लस 8 लाइट होगा, उनमें 6.4 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले 1080७2400 पिक्सल्स रेजोल्यूशन मिलेगा। वहीं वनप्लस 8 प्रो वेरियंट में 6.7 इंच का कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा, जिसका रेजोल्यूशन 1440७3140 पिक्सल्स हो सकता है। प्रो और स्टैंडर्ड वेरियंट में 120हर्ट्ज रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले दिया जाएगा। वहीं, लाइट मॉडल में पिछले डिवाइस की तरह 90हर्ट्ज रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले दिया जाएगा। 
 

2020 में दस्तक देंगे ये शानदार स्मार्टफोन

3 / 4

शाओमी मी10 और मी10 प्रो 

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी पहले ही जानकारी दे चुकी है कि वह साल 2020 में मी10 और मी10 प्रो से पर्दा उठाएगी। इतना ही नहीं कंपनी ने कहा कि यह पहला फोन होगा, जिसमें क्वालकॉम स्नपड्रैगन 865 प्रोसेसर होगा। ऐसे में उम्मीद कर सकते हैं कि इस फोन को सबसे पहले चीन में लॉन्च किया जाएगा और यह लॉन्चिंग जनवरी या फिर फरवरी के शुरुआती सप्ताह में ही हो सकती है। इस फोन के दो वेरियंट लॉन्च हो सकते हैं, जिसमें एक प्रो वेरियंट होगा। बताते चलें कि प्रो वेरियंट में 108 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा जबकि दूसरे वेरियंट में 64 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है। 

2020 में दस्तक देंगे ये शानदार स्मार्टफोन 

4 / 4

ओप्पो फाइंड एक्स 2

ओप्पो इस साल अपना अंडर डिस्प्ले कैमरा लॉन्च करेगी, जो ओप्पो फाइंड एक्स के नेक्सट जेनरेशन फोन के लिए होगा। इस फोन की लॉन्चिंग इस साल होगी। यह फोन बाजार में स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर के साथ दस्तक दे सकता है। चीनी कंपनी ओप्पो पहले ही जानकारी दे चुकी है कि यह फोन बेहद ही आकर्षक होगा। ओप्पो ने 2018 में ओप्पो फाइंड एक्स मोटराइज्ड कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया था। पिछली लीक और अफवाहों के अनुसार, ओप्पो फाइंड एक्स 2 सोनी के नए इमेज सेंसर के साथ आएगा। ओप्पो ने सोनी के साथ फाइंड एक्स 2 के लिए सहयोग किया है और अपने 2 × 2 ऑन-चिप लेंस सॉल्यूशन का उपयोग करेगा। डिवाइस में पिक्सेल ओमनी- डाइरेक्शनल पीडीएएफ तकनीक होगी। कंपनी स्मार्टफोन डिस्प्ले में भी सुधार करेगी, और इसका रिफ्रेश रेट 90हर्ट्ज या 120हर्ट्ज हो सकता है। ओप्पो स्मार्टफोन पर 10७ ऑप्टिकल जूम फीचर के साथ दस्तक दे सकती है। 

ऐप पर पढ़ें