Best three way to save battery - Battery Saving Tips: स्क्रीन टाइम कम रखने पर ज्यादा चलेगी फोन की बैटरी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Battery Saving Tips: स्क्रीन टाइम कम रखने पर ज्यादा चलेगी फोन की बैटरी

moto g7 smartphone launched in india know price  specifications and features

स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वालों के लिए बैटरी खपत बड़ी समस्या होती है। इन दिनों कंपनिया अपने स्मार्टफोन को पावरफुल बैटरी के साथ लॉन्च कर रही हैं या फिर फास्ट चार्जिंग फीचर दे रही हैं। लेकिन, फोन इस्तेमालकर्ता अगर कुछ सावधानियां बरते और अपने स्मार्टफोन की सेटिंग में ये कुछ बदलाव करें तो वे अपने फोन की बैटरी के प्रदर्शन में सुधार ला सकते हैं। जानते हैं कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में। 

स्क्रीन टाइम आउट सेटिंग
उपयोगकर्ता को अपने फोन के स्क्रीन टाइम आउट को कम रखना चाहिए। स्मार्टफोन इस्तेमाल करने के बाद काफी देर तक स्क्रीन की लाइट ऑन रहती है तो उससे बैटरी खर्च होती है। ऐसे में अपने स्मार्टफोन में स्क्रीन टाइमआउट को कम में रखना चाहिए, जिससे स्क्रीन की लाइट ज्यादा देर तक न जले। इससे भी फोन की बैटरी सेव करने में मदद मिलती है।

एप इस्तेमाल करने के बाद बंद करें
फोन में मल्टीटास्किंग का फीचर यूं तो बड़े काम का है, लेकिन ये फीचर आपके स्मार्टफोन की बैटरी भी उतनी ही इस्तेमाल करता है। ऐसे में एप इस्तेमाल करने के बाद उसे बंद कर देना चाहिए। इसे आपके स्मार्टफोन की बैटरी ज्यादा चलेगी। कुछ एप बैकग्राउंड में डाटा और बैटरी का इस्तेमाल करती हैं जिससे बैटरी जल्दी-जल्दी खत्म होने लगती हैं, उनका चयन करें और उन्हें निष्क्रिय कर दें। 

फोन को गर्म न होने दें
फोन को लगातार इस्तेमाल करने पर वह गर्म होने लगता है। ऐसे में यूजर को ध्यान रखना चाहिए की फोन बिना वजह गर्म न हो। फोन के गर्म होने पर उसे एसी के पास या किसी ठंडे स्थान पर रखना चाहिए। फोन के गर्म होने के दौरान मोबाइल फोन की बैटरी जल्दी खत्म होती है। इसलिए यूजर को फोन गर्म होने पर उसका प्रयोग कुछ देर के लिए बंद कर देना चाहिए और सावधानी से फोन का इस्तेमाल करना चाहिए। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Best three way to save battery