Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़best smartwatchs to buy under 2000 rupees in india list includes boat and noise too - Tech news hindi

₹2000 से कम में खरीदें बेस्ट स्मार्टवॉच, यह रही टॉप मॉडल्स की लिस्ट; boAt और Noise भी शामिल

कम कीमत में दमदार स्मार्टवॉच खरीदना चाहते हैं तो 2000 रुपये से कम में ढेरों मॉडल्स खरीदने का विकल्प मिल रहा है। हम ऐसी बेस्ट वॉचेज की लिस्ट लेकर आए हैं, जो कम कीमत में धांसू फीचर्स ऑफर करती हैं।

Pranesh Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीThu, 16 March 2023 04:10 PM
हमें फॉलो करें

पुराने वक्त की बात हो गई जब नई स्मार्टवॉच खरीदने के लिए ग्राहकों को हजारों रुपये खर्च करने पड़ते थे और केवल अमीर ही ऐसे स्मार्ट वियरेबल्स पहन पाते थे। अब 2,000 रुपये से भी कम कीमत में धांसू स्मार्टवॉच मॉडल्स खरीदे जा सकते हैं, जिनमें ब्लूटूथ कॉलिंग से लेकर AI वॉइस असिस्टेंट जैसे फीचर्स मिलते हैं। धीरे-धीरे बजट स्मार्टवॉच मार्केट बड़ा होता गया है, जिसके चलते अपने लिस्ट बेस्ट चुन पाना मुश्किल होता जा रहा है। हम आपके लिए बेस्ट बजट स्मार्टवॉचेज की लिस्ट लेकर आए हैं। 

Fire-Boltt Phoenix Pro
फायर-बोल्ट की इस स्मार्टवॉच की कीमत 1,999 रुपये है और इसे अमेजन से खरीदा जा सकता है। इस वॉच में मेटल बॉडी के साथ AI वॉइस असिस्टेंट का सपोर्ट दिया गया है और 120 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड्स मिलते हैं। इसमें SpO2 मॉनीटरिंग और हार्ट रेट ट्रैकिंग का विकल्प दिया गया है। इससे ब्लूटूथ कॉलिंग भी की जा सकती है। 

DEFY Space Pro
शॉपिंग प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध इस स्मार्टवॉच को आप 1,000 रुपये से भी कम कीमत में खरीद सकते हैं। केवल 999 रुपये में मिल रही इस वॉच में 1.69 इंच का चौकोर टच डिस्प्ले मिलता है। स्मार्टफोन से कनेक्टिविटी के अलावा इसमें हार्ट रेट सेंसर और SpO2 मॉनीटर जैसे फिटनेस और हेल्थ ट्रैकिंग ऑप्शंस मिल जाते हैं। 

boAt Wave Style
देश के सबसे बड़ी ऑडियो ब्रैंड boAt की इस स्मार्टवॉच में प्रीमियम बिल्ड-क्वॉलिटी के साथ 1.69 इंच का बड़ा HD डिस्प्ले दिया गया है। इस वॉच में डिजिटल क्राउन दिया गया है और सिंगल चार्ज पर इससे 7 दिन तक का बैकअप मिल सकता है। शॉपिंग वेबसाइट अमेजन पर उपलब्ध इस स्मार्टवॉच की कीमत केवल 1,399 रुपये है। 

Noise Colorfit Pulse Grand
बजट सेगमेंट में भारतीय कंपनी Noise बड़ा नाम है और इसकी ColorFit रेंज खूब पसंद की जाती है। अमेजन से Colorfit Pulse Grand स्मार्टवॉच को केवल 1,299 रुपये में खरीदा जा सकता है और यह 150 से ज्यादा वॉच-फेसेज के साथ आती है। नए वॉच फेसेज के साथ आप जब चाहें वॉच का स्टाइल बदल सकते हैं। यही नहीं, इसे फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है। 

boAt Xtend
अमेजन पर केवल 1,799 रुपये कीमत में मिल रही boAt की इस स्मार्टवॉच में HD डिस्प्ले के अलावा 7 दिन तक की बैटरी लाइफ मिलती है। बिल्ट-इन अलेक्सा के अलावा वॉच में स्ट्रेस, हार्ट रेट और SpO2 मॉनीटरिंग का आसान विकल्प मिलता है। 14 स्पोर्ट्स मोड्स के साथ आने वाली इस स्मार्टवॉच में 5 ATM तक वॉटर रेसिस्टेंस भी मिल जाती है। 

pTron Forece X10
फिटवेस लवर्स के लिए इस स्टाइलिश स्मार्टवॉच में ढेरों फिटनेस मोड्स और हेल्थ फीचर्स दिए गए हैं। खास बात यह है कि केवल 1,399 रुपये कीमत वाली इस स्मार्टवॉच से ब्लूटूथ कॉलिंग की जा सकती है। मेटल बॉडी के साथ इसकी बिल्ड-क्वॉलिटी बहुत अच्छी है। इसे भी ग्राहक अमेजन से खरीद सकते हैं और pTron Forece X10 कई कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है। 

ऐप पर पढ़ें