Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़best smartphones under 10000 rupees list includes samsung xiaomi and realme too - Tech news hindi

₹10 हजार से कम में 5 धांसू स्मार्टफोन: सैमसंग, रियलमी और रेडमी के फोन लिस्ट में शामिल

पावरफुल स्पेसिफिकेशंस वाले स्मार्टफोन के लिए आपके पास बजट नहीं है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप 10,000 रुपये से कम में दमदार डिवाइसेज खरीद सकते हैं और हम टॉप-5 लिस्ट लेकर आए हैं।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 13 Feb 2024 04:12 PM
हमें फॉलो करें

नया फोन खरीदना है और आपका बजट 10,000 रुपये से कम है, तब भी मार्केट में कई धांसू विकल्प मौजूद हैं। बजट सेगमेंट में लगभग हर दमदार ब्रैंड की ओर से पावरफुल स्पेसिफिकेशंस वाले डिवाइस पेश किए गए हैं और इस सेगमेंट में 5G डिवाइसेज भी उपलब्ध हैं। आप Xiaomi से लेकर Poco और Realme तक के फोन इस प्राइस पर खरीद सकते हैं। हम टॉप डिवाइसेज की लिस्ट एकसाथ लेकर आए हैं। 

Redmi 13C
शाओमी डिवाइस में 6.74 इंच का HD+ डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ दिया गया है और MediaTek Helio G85 प्रोसेसर के साथ 8GB रैम मिल जाती है। इसके ट्रिपल कैमरा सेटअप में 50MP+2MP+2MP सेंसर मिलते हैं और यह 5MP सेल्फी कैमरा के साथ आता है। 

Realme C53
बड़े डिस्प्ले के साथ आने वाले रियलमी डिवाइस में पावरफुल ऑक्टा-कोर प्रोसेसर मिलता है। इस फोन का बड़ा हाइलाइट इसमें मिलने वाला 108MP कैमरा सेटअप है। इसमें 8MP AI सेल्फी कैमरा दिया गया है और पोट्रेट मोड, ब्यूटी मोड और फेस-रेकग्निशन जैसे कैमरा मोड मिलते हैं। 

Lava Blaze 5G
लावा के इस फोन में 6.5 इंच HD+ IPS डिस्प्ले मिलता है और 5G कनेक्टिविटी का फायदा दिया जा रहा है। इस डिवाइस में MediaTek Dimensity 700 प्रोसेसर के साथ LPDDR4X रैम और 5000mAh क्षमता वाली बड़ी बैटरी मिलती है। ऑथेंटिकेशन के लिए फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। 

Samsung Galaxy M13
50MP कैमरा के साथ आने वाले Samsung M-सीरीज डिवाइस में 6.6 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है और 8MP सेल्फी कैमरा मिलता है। डिवाइस में क्लीन OneUI यूजर्स इंटरफेस के अलावा पावरफुल ऑक्टा कोर प्रोसेसर मिलता है और 5000mAh क्षमता वाली बैटरी दी गई है। 

Poco M6 Pro 5G
पोको के बजट फोन में 6.79 इंच का FHD+ डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिलता है और इसमें Qualcomm Snapdragon 4 Gen 2 प्रोसेसर दिया गया है। Poco M6 Pro 5G के बैक पैनल पर 50MP डुअल कैमरा दिया गया है और इसमें 8MP फ्रंट कैमरा मिलता है। 

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें