Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़best recharge plan with 84 days validity by jio with unlimited calling and 6gb data - Tech news hindi

3 महीने का 'सीक्रेट प्लान', केवल ₹395 में अनलिमिटेड कॉलिंग और हाई-स्पीड डाटा भी

तीन महीने के ज्यादातर प्लान्स वैसे तो 500 रुपये से ज्यादा कीमत पर आते हैं लेकिन रिलायंस जियो यूजर्स को एक ऐप-एक्सक्लूसिव प्लान मिल रहा है। यह 400 रुपये से कम में 3 महीने की वैलिडिटी देता है।

3 महीने का 'सीक्रेट प्लान', केवल ₹395 में अनलिमिटेड कॉलिंग और हाई-स्पीड डाटा भी
Pranesh Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 31 Jan 2023 08:27 PM
हमें फॉलो करें

टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो के पास भारत में सबसे बड़ा सब्सक्राइबर बेस है और दूसरी कंपनियों के मुकाबले इसके प्रीपेड प्लान सस्ते हैं। खास बात यह है कि जियो यूजर्स के पास 3 महीने के सबसे सस्ते प्लान से रीचार्ज करवाने का विकल्प है लेकिन यह प्लान 'सीक्रेट' है। दरअसल, यह ऐप एक्सक्लूसिव रीचार्ज प्लान है और बाकी प्लेटफॉर्म्स पर लिस्टेड नहीं है। 

आमतौर पर 28 दिन की वैलिडिटी वाले प्रीपेड प्लान्स के लिए सब्सक्राइबर्स को औसत 200 रुपये खर्च करने पड़ते हैं, लेकिन 400 रुपये से भी कम में जियो का 'ऐप-एक्सक्लूसिव' प्लान तीन महीने या फिर 84 दिनों की वैलिडिटी ऑफर कर रहा है। इस प्लान से रीचार्ज करने के लिए यूजर्स को MyJio ऐप की मदद लेनी पड़ती है। हालांकि, इसमें डेली डाटा का फायदा नहीं मिलता। 

केवल 395 रुपये में मिलते हैं ये फायदे
जियो के ऐप-एक्सक्लूसिव अफॉर्डेबल प्रीपेड प्लान की कीमत 395 रुपये है। इस कीमत में यूजर्स को 84 दिनों की वैलिडिटी मिल जाती है। साथ ही यह प्लान पूरे 84 दिनों की वैलिडिटी के लिए 6GB हाई-स्पीड डाटा ऑफर करता है। इसमें कुल 1000 SMS और सभी नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड कॉलिंग का विकल्प भी सब्सक्राइबर्स को दिया जाता है। साफ है कि यह प्लान कॉलिंग के लिए बेस्ट है। 

किन यूजर्स के लिए बेस्ट है यह प्लान?
साफ है कि 395 रुपये के प्लान में डेली डाटा नहीं मिलता, यानी कि जो रोजाना 1-2GB इंटरनेट डाटा इस्तेमाल करते हैं, उनके लिए यह प्रीपेड प्लान किसी काम का नहीं है। हालांकि, अगर आप उन यूजर्स में से हैं, जिनके घर या दफ्तर में WiFi लगा है और मोबाइल डाटा के बजाय ज्यादातर वक्त आप WiFi से कनेक्टेड रहते हैं तो आपके लिए इससे बेहतर कोई प्लान नहीं हो सकता। केवल कॉलिंग करने वालों के लिए यह सबसे सस्ता लंबी वैलिडिटी वाला रीचार्ज प्लान है। 

सस्ते प्लान से ऐसे कर पाएंगे रीचार्ज
आपको सबसे पहले अपने फोन में MyJio ऐप इंस्टॉल करने होगी और अपने जियो नंबर के साथ लॉगिन करना होगा। मेन्यू में सबसे नीचे दिए गए Recharge ऑप्शन पर टैप करने के बाद आपको प्लान्स की लिस्ट दिखेगी। यहां बाईं ओर स्वाइप करने के बाद आपको 'value' रीचार्ज प्लान्स चुनने होंगे, जिनमें से 395 रुपये वाले प्लान पर टैप कर आप इससे रीचार्ज कर पाएंगे। 

ऐप पर पढ़ें