फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सBGMI गेम का किंग बन जाएंगे आप, सबसे ज्यादा डैमेज के लिए ये 5 गन हैं बेस्ट

BGMI गेम का किंग बन जाएंगे आप, सबसे ज्यादा डैमेज के लिए ये 5 गन हैं बेस्ट

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम खेलते हैं तो बेस्ट गन की जानकारी गेम्स जीतने में मदद कर सकती है। हम इस गेम में मिलने वाली बेस्ट गन्स की जानकारी एकसाथ लेकर आए हैं, जिससे आपके लिए गेमिंग आसान हो जाए।

BGMI गेम का किंग बन जाएंगे आप, सबसे ज्यादा डैमेज के लिए ये 5 गन हैं बेस्ट
Pranesh Tiwariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 14 Nov 2023 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) गेम का क्रेज भारत में लाखों स्मार्टफोन यूजर्स के सिर चढ़कर बोलता है। इस गेम से बैन हटने के बाद एक बार फिर इसकी जबरदस्त लोकप्रियता देखने को मिल रही है। इस गेम को चाइनीज कंपनी से डाटा शेयर करने के चलते बैन किया गया था और अब भारतीय सर्वर में डाटा प्रोसेस करने के अलावा यह गेम सरकार की सभी शर्तें मान रहा है। अगर आपने भी BGMI पर गेमिंग शुरू कर दी है तो हम आपके लिए जरूरी टिप्स लेकर आए हैं। 

किसी भी तरह का बैटल रॉयल गेम खेलते वक्त यह बेहद महत्वपूर्ण होता है कि आपके पास कौन से हथियार या गन हैं। कई प्लेयर्स को यह समझने और तय करने में ही वक्त लग जाता है कि उन्हें कौन सी गन इस्तेमाल करनी चाहिए और किस गन के साथ बेस्ट गेमप्ले अनुभव मिलेगा। हम सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली और सबसे ज्यादा डैमेज देने वाली गन्स की लिस्ट एकसाथ लाए हैं, जिससे आपके लिए चुनना आसान हो जाए। 

BGMI की वापसी लेकिन गेमर्स के लिए बुरी खबर, ये शर्तें मानीं तभी खेल पाएंगे गेम

Artic Warfare Magnum (AWM) 
अगर इस गन के साथ सही स्किल्स का मेल हो तो गेम चंद सेकंड्स में खत्म किए जा सकते हैं। यह सिंगल शॉट स्नाइपर 300 मैग्नम बुलेट्स के साथ मैप पर लंबी दूरी आसानी से कवर कर सकती है। यह इकलौती ऐसी गन है, जो लेवल 3 हेलमेट पहने दुश्मन को भी नॉक डाउन कर सकती है। यह गन एयरड्रॉप एक्सक्लूसिव है और 105 बेस डैमेज के साथ दुश्मन प्लेयर्स को तगड़ा नुकसान पहुंचाती है। 

Kar 98K
दूसरे विश्वयुद्ध के समय ही दमदार गन Karabiner 98K को भी इस बैटल रॉयल गेम का हिस्सा बनाया गया है। यह सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली स्नाइपर राइफल्स में से एक है। मैप के लगभग सभी हिस्सों में इसका इस्तेमाल आसानी से किया जा सकता है और लॉन्ग रेंज के चलते यह सिंगल शॉट स्नाइपर बहुत काम की है। 79 के बेस डैमेज के साथ यह लेवल 2 हेलमेट को भी आसानी से भेद सकती है। 

MK14
क्लोज रेंज और लॉन्ग रेंज दोनों ही स्थितियों में जबरदस्त परफॉर्म करने वाली यह गन तगड़ा 61 का बेस डैमेज देती है। इसके साथ DMR को आसानी से AR यानी असॉल्ट रायफल में बदला जा सकता है। यह गन दमदार जरूर है लेकिन यह एयरड्रॉप एक्सक्लूसिव है। अगर किस्मत अच्छी हुई तभी आप इसे एयरड्रॉप से हासिल कर सकेंगे। 

मोबाइल गेमिंग के शौकीन हैं तो खाली हो सकता है बैंक अकाउंट, खतरनाक मालवेयर का रिस्क

DP28 
पावरफुल रशियन हथियारों में से एक DP28 बेहद हल्की मशीन गन है। यह गेम के दो मैप्स एरेंगल और लिविक में ही मिलती है। 4x स्कोप के साथ इसे बहुत दूर की रेंज से भी दुश्मन को ढेर करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इसकी एक खामी यह है कि इसे एक बार फायर करने के बाद रीलोड करने में काफी वक्त लगता है। 

MK47 Mutant
बर्स्ट-फायर वेपन MK47 Mutant के जरिए एकसाथ कई शॉट्स फायर किए जा सकते हैं। अगर पहली तीन गोलियां भी सही हेडशॉट लग जाएं तो आप दुश्मन को आसानी के नॉक डाउन कर सकते हैं। इस गन से 49 का डैमेज मिलता है और 7.62 फायर आर्म के साथ इसकी क्षमता 20 बुलेट्स की है। एक्सटेंडेड मैगजीन के साथ यह क्षमता 30 बुलेट्स तक बढ़ाई जा सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें