Hindi NewsGadgets Newsbest airtel recharge plan with unlimited 5g data and 90 days validity - Tech news hindi

रोज का खर्च 8.60 रुपये, अनलिमिटेड 5G डाटा के साथ फ्री कॉलिंग और ढेरों फायदों वाला रीचार्ज

टेलिकॉम कंपनी Airtel की ओर से 90 दिनों की वैलिडिटी वाला दमदार प्लान ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में डेली डाटा के अलावा 5G यूजर्स को अनलिमिटेड डाटा का फायदा मिलेगा और यह फ्री कॉलिंग ऑफर करता है।

रोज का खर्च 8.60 रुपये, अनलिमिटेड 5G डाटा के साथ फ्री कॉलिंग और ढेरों फायदों वाला रीचार्ज
Pranesh Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 29 March 2023 09:32 AM
हमें फॉलो करें

मोबाइल फोन रीचार्ज करवाते वक्त ढेरों प्लान्स में से चुनने का विकल्प मिलता है और अक्सर यूजर्स अपने लिए सही प्लान का चुनाव नहीं कर पाते। एक बार रीचार्ज करने के बाद आप तुरंत प्लान नहीं बदल सकते, इसलिए रीचार्ज करने से पहले वक्त लेने में कोई बुराई नहीं है। अगर आप लंबी वैलिडिटी वाले प्लान्स से रीचार्ज करवाना पसंद करते हैं तो भारती एयरटेल की ओर से ऑफर किया जा रहा 90 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान आपकी जरूरतें पूरी कर सकता है। 

भारती एयरटेल अपने यूजर्स को ढेरों प्रीपेड प्लान्स ऑफर करती है और 5G कनेक्टिविटी के साथ इसके सब्सक्राइबर्स को अनलिमिटेड 5G डाटा का फायदा भी मिल रहा है। यानी कि जो यूजर्स 239 रुपये या इससे ज्यादा कीमत वाले प्रीपेड प्लान से रीचार्ज करवाते हैं, वे 5G कनेक्टिविटी वाले क्षेत्र में होने की स्थिति में अनलिमिटेड डाटा इस्तेमाल कर सकते हैं और उनके लिए डेली डाटा लिमिट लागू नहीं होती। लंबी वैलिडिटी चाहिए तो कंपनी का 779 रुपये वाला प्लान बेस्ट रहेगा।

एयरटेल का 90 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान
पूरे 90 दिनों की वैलिडिटी के साथ एयरटेल जो इकलौता प्लान ऑफर कर रही है, उसकी कीमत 779 रुपये है। कंपनी का यह 779 ट्रूली अनलिमिटेड प्लान रोज 1.5GB हाई-स्पीड डाटा का फायदा देता है। साथ ही इसमें सभी नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड कॉलिंग और वैलिडिटी पीरियड के दौरान रोजाना 100 SMS मिलते हैं। आपको बता दें, 1.5GB डेली डाटा लिमिट 4G इस्तेमाल करने वाले सब्सक्राइबर्स पर लागू होगी और 5G नेटवर्क की स्थिति में अनलिमिटेड डाटा मिल रहा है। 

प्लान के साथ मिलते हैं ये रिवॉर्ड्स बेनिफिट्स
डाटा और कॉलिंग जैसी जरूरतों के अलावा एयरटेल का 779 रुपये वाला प्लान अन्य बेनिफिट्स भी ऑफर करता है, जिनमें 3 महीने के लिए फ्री में Apollo 24/7 Circle मेंबरशिप और FASTag रीचार्ज पर 100 रुपये का कैशबैक शामिल है। इसके अलावा Wynk Music ऐप का ऐक्सेस और 90 दिनों के लिए फ्री हेलोट्यून्स का फायदा भी मिल जाता है। बता दें, प्लान का डेली डाटा खत्म होने के बाद 4G यूजर्स के लिए स्पीड घटकर 64kbps रह जाती है।

500 से ज्यादा शहरों में एयरटेल 5G प्लस
एयरटेल तेजी से अपने 5G नेटवर्क का विस्तार कर रही है और देश के 500 से ज्यादा शहरों में इसकी 5G कनेक्टिविटी का फायदा यूजर्स को मिलने लगा है। बीते दिनों कंपनी ने सुदूर अंडमान और निकोबार द्वीप समूहों के पोर्ट ब्लेयर में 5G सेवाएं दी हैं और ऐसा करने वाली पहली कंपनी बन गई है। कंपनी का कहना है कि इन शहरों में रहने वाले यूजर्स को 5G स्मार्टफोन के साथ Airtel 5G Plus का फायदा बिना किसी अतिरिक्त भुगतान के किया जाएगा और 20 से 30 गुना तेज इंटरनेट स्पीड मिलेगी।

ऐप पर पढ़ें