DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   गैजेट्स  ›  Battlegrounds Mobile India का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए खुशखबरी, 18 मई से शुरू होगा प्री-रजिस्ट्रेशन

गैजेट्सBattlegrounds Mobile India का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए खुशखबरी, 18 मई से शुरू होगा प्री-रजिस्ट्रेशन

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Prashant Singh
Sun, 16 May 2021 02:06 PM
Battlegrounds Mobile India का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए खुशखबरी, 18 मई से शुरू होगा प्री-रजिस्ट्रेशन

Battlegrounds Mobile का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। इस गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन मंगलवाल यानी 18 मई से शुरू होगा। इस गेम का डिवेलपर Krafton है। कंपनी के मुताबिक प्री-रजिस्ट्रेशन करने वाले यूजर्स को स्पेशल रिवॉर्ड्स के साथ एक्सक्लूसिव आइटम्स को पाने का भी मौका मिलेगा। इतना ही नहीं, गेम के लॉन्च होने के बाद प्री-रजिस्टर करने वाले यूजर्स को खास इनाम भी दिया जाएगा। यह गेम PUBG Mobile का रीब्रैंडेड और मोडिफाइड वर्जन है, जिसे खास तौर से भारतीय यूजर्स के लिए डिवेलप किया गया है।

डिवेलपर क्राफ्टन ने अभी केवल ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए रजिस्ट्रेशन ओपन करने का फैसला किया है। ऐंड्रॉयड यूजर गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इस गेम के लिए साइन-अप कर सकते हैं। माना जा रहा है कि iOS यूजर्स के लिए भी गेम के प्री-रजिस्ट्रेशन को जल्द शुरू कर दिया जाएगा। गेम की लॉन्च डेट क्या होगी, इस बारे में डिवेलपर की तरफ से फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। क्राफ्टन ने पिछले हफ्ते एक ऑफिशल बयान जारी करते हुए भारत में बैटलग्राउंड्स मोबाइल को लॉन्च करने की जानकारी दी थी। कंपनी ने गेम की प्रिवेसी पॉलिसी को भी रिवाइज कर दिया है।

यह भी पढ़ें: 6000mAh बैटरी वाले सस्ते लेकिन धांसू स्मार्टफोन, 8 हजार रुपये से भी कम है शुरुआती कीमत

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के गेम प्ले में PUBG मोबाइल के तुलना में काफी फर्क देखने को मिलेगा। इसके साथ ही डिवेलपर ने इसमें भारतीय यूजर्स के ध्यान में रखते हुए कुछ खास फीचर भी दिए हैं। इसमें स्पेशल इन-गेम ऐक्टिविटी के साथ कई नए फीचर भी मिलेंगे। डिवेलपर ने बताया कि गेम की शुरुआत उसके अपने eSports एनवायरमेंट से होगी, जिसमें टूर्नामेंट और लीग भी शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: Amazon Prime ने दिया यूजर्स को झटका, बंद हुआ सबसे सस्ता प्लान और फ्री ट्रायल

इंटरनेट पर फेक बैटलग्राउंड मोबाइल की काफी APK फाइल मौजूद हैं। यूजर्स को इनसे सावधान रहने की जरूरत है। हालांकि, डिवे पर क्राफ्टन की तरफ से इसके बारे में अभी कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है। ऐसे में अगर कोई भी आपको बैटलग्राउंड गेम का डाउनलोड लिंक देता है तो आपको समझ जाना चाहिए कि वह फेक है और इसे डाउनलोड करने से डेटा की चोरी भी हो सकती है। 

संबंधित खबरें