DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   गैजेट्स  ›  Battlegrounds Mobile India का सामने आया फर्स्ट लुक, जानिए PUBG से कितना है अलग
गैजेट्स

Battlegrounds Mobile India का सामने आया फर्स्ट लुक, जानिए PUBG से कितना है अलग

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Published By: Himani Gupta
Fri, 18 Jun 2021 10:15 AM
Battlegrounds Mobile India का सामने आया फर्स्ट लुक, जानिए PUBG से कितना है अलग

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) के बीटा वर्जन के सामने आने के बाद से इस गेम के फैन्स के बीच गेम को देखने और खेलने का उतावलापन सवार हो गया है। Google Play Store पर सीमित संख्या में खिलाड़ी पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर गेम को डाउनलोड कर पा रहे हैं। बीटा वर्जन के जरिए अब बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का फर्स्ट लुक सामने आया है। जिसे देखकर अंदाज़ा लगाया जा रहा है की यह गेम PUBG मोबाइल से कितना अलग है। आइए आपको बताते हैं इससे जुड़ी डिटेल्स:

 

ये भी पढ़ें:- Battlegrounds Mobile India ने बनाया नया नियम, बिना फोन नंबर के नहीं खेल पाएंगे गेम

 

फर्स्ट लुक की डिटेल्स 
>> बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के बीटा वर्जन के फर्स्ट लुक देखकर ऐसा लग रहा है कि krafton ने बस इस गेम का नाम PUBG मोबाइल से बदलकर Battlegrounds Mobile India रख दिया है। क्योंकि ये गेम PUBG मोबाइल का रेप्लिका लग रहा है।

>> गेम का UI (यूजर इंटरफेस), मैप्स, हथियार, स्किन और गेमप्ले सेटिंग्स सहित कई अन्य डेटा बिल्कुल PUBG मोबाइल पर मिलने वाले ऑप्शन जैसे ही हैं।

>> वहीं गेमप्ले मोड भी PUBG जैसा ही समान हैं। Battlegrounds Mobile India पर खिलाड़ी क्लासिक मैच, एरिना मोड, टीडीएम (टीम डेथमैच) और बहुत कुछ खेल सकते हैं। सभी गेमप्ले एलिमेंट जैसे वाहनों की ड्राइविंग, बंदूकें कैसे काम करती हैं और बिल्डिंग स्ट्रक्चर सभी सीधे PUBG मोबाइल जैसे ही हैं।

>> नए गेम PUBG बनाने वाली Tencent का कोई उल्लेख नहीं है। गेम शुरू करते समय उपयोगकर्ताओं को एक नई लोडिंग स्क्रीन दिखाई देगी जो सुनिश्चित करती है कि कहीं भी Tencent का कोई जिक्र नहीं है। इसके बजाय, अब आपको बस एक बड़ा क्राफ्टन लोगो दिखाई देगा।

 

ये भी पढ़ें:- Battleground Mobile India फैन्स के लिए खुशखबरी, इन यूजर्स के पास है डाउनलोड करने का मौका 


>> Battlegrounds Mobile India में खून लाल की जगह हरे रंग का नजर आ रहा है। 

>> हालांकि गेम में कई जगह पर टैंक नजर आ रहे हैं, जो पबजी में नजर नहीं आते थे।

>> इसमें किसी प्लेयर को मारने पर Killed नहीं बल्कि Defeated दिखाता है। 

 

PUBG से डेटा ट्रान्सफर करने का मौका
गेम ओपन करने पर एक मैसेज शो हो रहा है, जिसके मुताबिक यूजर्स PUBG MObile का डेटा ट्रांसफर करने कर सकते हैं। मैसेज के मुताबिक डेटा ट्रांसफर की आखिरी तारीख 31 दिसंबर 2021 है।

 

18 साल से कम उम्र के बच्चों को गेम को खेलने के लिए करना होगा इन नियमों का पालन
गेम बनाने वाली कंपनी क्राफ्टन ने कहा है कि इस बार डेटा सिक्योरिटी और प्राइवेसी का खास ख्याल रखा गया है। कंपनी की मानें तो इस बार लॉ-रेगुलेशन का भी ध्यान रखा जाएगा। क्राफ्टन के मुताबिक 18 साल से कम उम्र के यूजर्स के लिए इस बार नियम थोड़े सख्त होंगे। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम खेलने के लिए उन्हें पैरेंट्स की परमिशन की जरूरत होगी और उन्हें पैरेंट्स का मोबाइल नंबर भी देना होगा, जिससे ये मालूम होगा कि वो गेम खेलने योग्य हैं या फिर नहीं। इस के अलावा वो एक दिन में केवल 3 घंटे ही इस गेम को खेल सकेंगे। 

 

संबंधित खबरें