Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़battlegrounds mobile india available for preload - Tech news hindi

BGMI फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी, खत्म हुआ गेमप्ले का लंबा इंतजार

गेमर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया आज से प्रीलोड के लिए उपलब्ध हो गया है। इस गेम को यूजर 29 मई से खेल सकेंगे। अपडेटेड गेम में कंपनी नए मैप के साथ कई नए फीचर देने वाली है।

BGMI फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी, खत्म हुआ गेमप्ले का लंबा इंतजार
Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 27 May 2023 12:49 PM
हमें फॉलो करें

मोबाइल गेमिंग के शौकीनों के लिए बड़ी खुशखबरी है। लंबे इंतजार के बाद यूजर्स के लिए BGMI वापस आ गया है। डिवेलपर Krafton का यह गेम ऐंड्रॉयड पर प्रीलोड के लिए उपलब्ध हो गया है। इसे यूजर 29 मई से खेल सकेंगे। iOS यूजर्स इस गेम को 28 मई से डाउनलोड कर सकेंगे। कुछ यूजर्स को आधी रात के बाद से ही इसका ऑटोमैटिक अपडेट मिलना शुरू हो गया है। यह अपडेट गेम के प्रीलोड प्रोसेस का हिस्सा है। कंपनी के अनुसार वह यूजर्स को गेमिंग का स्मूद एक्सपीरियंस देना चाहती है। इसीलिए वह इसे यूजर्स तक अलग-अलग फेज में पहुंचाएगी। ऐसा करने से यूजर्स को बिना किसी रुकावट गेमप्ले का शानदार एक्सपीरियंस होगा। 

नया मैप, इन-गेम इवेंट और कई एक्साइटिंग फीचर 
29 मई से BGMI के शौकीन रोमांच से भरपूर बैटल में अपना हुनर दिखा सकेंगे। गेम के नए अपडेट में कंपनी नया मैप, इन-गेम इवेंट और कई एक्साइटिंग फीचर दे रही है। गेम को उपलब्ध कराने के अलावा कंपनी ने 'India Ki Heartbeat' के नाम से एक मार्केटिंग कैंपेन भी लॉन्च किया है। यह कैंपेन उन गेमर्स की कहानी को दिखाता है, जिनका इस गेम से गहरा नाता है। 

मिला यूजर्स का भरपूर प्यार
क्राफ्टन के अनुसार BGMI ने लॉन्च के एक साल के अंदर ही 10 करोड़ यूजर्स के आंकड़े को पार कर लिया था। कंपनी ने बताया कि यह बैटल रॉयल स्टाइल गेम मेनस्ट्रीम टेलीविजन पर ब्रॉडकास्ट किया जाने वाला पहला ईस्पोर्ट इवेंट बन कर इतिहास बना चुका है। इसे 2.4 करोड़ कॉनकरंट और टोटल 20 करोड़ व्यूअर्स को अपनी तरफ खींचा था। पिछले साल सिक्योरिटी इशू के चलते इस गेम को ऐपल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया था। गेम का इससे पहले वाला वर्जन यानी PUBG Mobile सिक्योरिटी इशू और चाइना कनेक्शन के कारण आज भी भारत में बैन है। 

ऐप पर पढ़ें