Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Balmuda Phone with 4 9 inch screen size offer bigger display with Compact size - Tech news hindi

बड़े-बड़ों को टक्कर देगा यह छोटा सा फोन, तगड़े हैं फीचर्स, कीमत भी आईफोन से कम नहीं

जापान की डिजाइन कंपनी बालमुडा (Balmuda) ने टोक्यो में अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च किया है। Balmuda Phone नाम के इस स्मार्टफोन की खासियत है कि यह साइज में काफी कॉम्पैक्ट है, हालांकि फीचर्स बड़े-बड़े...

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 17 Nov 2021 10:20 AM
हमें फॉलो करें

जापान की डिजाइन कंपनी बालमुडा (Balmuda) ने टोक्यो में अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च किया है। Balmuda Phone नाम के इस स्मार्टफोन की खासियत है कि यह साइज में काफी कॉम्पैक्ट है, हालांकि फीचर्स बड़े-बड़े स्मार्टफोन्स को टक्कर देते हैं। इतना ही नहीं, कीमत के मामले में भी यह आईफोन से कम नहीं है। तो आइए जानते हैं क्या है इस फोन के फीचर्स:

छोटे साइज में बड़ा डिस्प्ले
बालमुडा फोन बाजार के अन्य स्मार्टफोन से थोड़ा अलग है। फोन में 4.9 इंच का डिस्प्ले है, जिसका रिजोल्यूशन 1080p है। दिखने में यह आईफोन SE जितना लगता है, जिसका डिस्प्ले साइज 4.7 इंच है। लॉन्चिंग के दौरान कंपनी के सीईओ ने कहा कि उनके मुताबिक पिछले कुछ सालों में स्मार्टफोन्स का साइज काफी बढ़ गया है। इसलिए Balmuda Phone कॉम्पैक्ट साइज और खूबसूरती को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। 

बैक पैनल की बात करें तो यह किनारों पर थोड़ा पतला और बीच में मोटा हो जाता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें सिंगल रियर और सिंगल फ्रंट कैमरा दिया गया है। पीछे की तरफ 48 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर है, जो राइट कॉर्नर में मौजूद है। इसी डिजाइन के साथ लेफ्ट कॉर्नर में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है, जो पंच-होल कटआउट के साथ आता है। 

क्या है कीमत
फोन में एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765 प्रोसेसर है और साथ में 6GB रैम व 128GB स्टोरेज दी गई है। इसकी बैटरी सिर्फ 2,500mAh की है, खास बात है कि फोन में वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट भी मिलता है। कीमत की बात करें तो जापान में इसे 104,800 येन (करीब 68 हजार रुपये) की कीमत पर लाया गया है। इस कीमत पर आप भारत में नया एप्पल आईफोन 13 स्मार्टफोन खरीद सकते हैं। 

ऐप पर पढ़ें