DA Image
16 सितम्बर, 2020|11:13|IST

अगली स्टोरी

WhatsApp वेब में ऑडियो-वीडियो कॉल बटन जल्द, कंप्यूटर-लैपटॉप से फोन मिलाना होगा मुमकिन

rumor of corona positive on one-way love on whatsapp group

‘वर्क फ्रॉम होम’ में व्हॉट्सऐप वेब खासा मददगार साबित हो रहा है। हालांकि, कई बार सिर्फ मैसेज भेजने से काम नहीं चलता। बॉस या सहकर्मियों को कॉल करने की भी जरूरत पड़ती है। कॉल मिलाने के लिए यूजर को बार-बार फोन न उठाना पड़े, इसलिए व्हॉट्सऐप अपने वेब वर्जन में ऑडियो और वीडियो कॉल फीचर शामिल करने की तैयारियों में जुटा है।

‘व्हॉट्सऐप वेब’ की ओर से जारी तस्वीरों से पता चलता है कि ऑडियो और वीडियो कॉल के बटन ‘सर्च’ आइकन के बगल में मिलेंगे। यूजर इनका इस्तेमाल फोन मिलाने और उठाने के लिए कर सकेगा। इसके अलावा व्हॉट्सऐप अपने अटैचमेंट आइकन के डिजाइन में भी बदलाव ला रहा है। वह कैमरा और गैलरी आइकन को लाल व बैंगनी रंग को मिलाकर ज्यादा आकर्षक लुक देने की कोशिशों में जुटे है। यही नहीं, ‘सर्च’ और ‘न्यू चैट’ का विकल्प भी अब ब्लैक एंड व्हाइट नजर नहीं आएगा। कंपनी उन्हें रंगीन लुक में ढालने का मन बना चुकी है।

WhatsApp में जल्द दिखाई देगा ऐनिमेटिड स्टिकर पैक
WABetaInfo के अनुसार व्हॉट्सऐप के लेटेस्ट बीटा ऐंड्रॉयड वर्ज़न 2.20.200.6 में नया स्टिकर पैक आया है। इस पैक को ऐप में दी गई डिफॉल्ट स्टिकर लिस्ट में ऐड किया जाएगा। नए स्टिकर पैक का नाम Usagyuuun है और Quan Inc नाम की एक कंपनी ने इसे बनाया है। असल में ये एक ऐनिमेटेड स्टिकर पैक है। इससे पहले भी बीटा ऐप में ऐनिमेटेड स्टिकर पैक फीचर देखा गया था। स्टिकर में सफेद रंग के कुछ के कार्टून होंगे जो joy, anxiety, sadness, love, जैसी भावनाओं को जाहिर करेंगे, अपनी फीलिंग्स को जाहिर करने का एक बेहतर और क्रिएटिव तरीका होगा।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Audio-video call button in WhatsApp web soon it will be possible to match phone from computer-laptop