Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Asus 8z launch today in india with 16GB ram and 64MP camera expected - Tech news hindi

16GB रैम और 64MP कैमरा, पावरफुल परफॉर्मेंस वाले Asuz 8Z की लॉन्चिंग आज

ताइवान की दिग्गज इलेक्ट्रिक कंपनी आसुस (Asus) आज (28 फरवरी) भारतीय बाजार में एक नया स्मार्टफोन लाने जा रही है। कंपनी अपने Asus 8z स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी। कंपनी का दावा है कि यह स्मार्टफोन...

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 28 Feb 2022 08:13 AM
हमें फॉलो करें

ताइवान की दिग्गज इलेक्ट्रिक कंपनी आसुस (Asus) आज (28 फरवरी) भारतीय बाजार में एक नया स्मार्टफोन लाने जा रही है। कंपनी अपने Asus 8z स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी। कंपनी का दावा है कि यह स्मार्टफोन परफॉर्मेंस में पावरफुल और साइज में कॉम्पैक्ट होगा। फोन की लॉन्चिंग दोपहर 12:00 बजे की जाएगी और उसकी बिक्री ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर होगी।

5.9 इंच का AMOLED डिस्प्ले
ग्लोबल मार्केट में यह स्मार्टफोन आसुस जेनफोन 8 (Asus Zenfone 8) के नाम से पहले ही आ चुका है, जिस वजह से हमें इस फोन के अधिकतर स्पेसिफिकेशंस की जानकारी है। फोन में 5.9 इंच का सैमसंग एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा जो फुल एचडी+ रेजोल्यूशन के साथ आएगा। यह डिस्प्ले 120Hz का रिफ्रेश रेट सपोर्ट करता है। फोन में आगे की तरफ पंच होल डिस्प्ले डिजाइन और पीछे डुअल कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा।

इस फोन में 16GB तक की रैम और 256GB तक की स्टोरेज देखने को मिल सकती है। साथ ही इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 888 प्रोसेसर दिया जा सकता है। यह एचडी साउंड सपोर्ट करने वाले स्टीरियो स्पीकर्स के साथ आएगा। फोन में 4000mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। 

64MP का रियर कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसमें 64 मेगापिक्सल का सोनी IMX686 प्राइमरी सेंसर और इसके साथ 12 मेगापिक्सल का दूसरा सेंसर मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है। इस डिवाइस में तीन माइक्रोफोन दिए जाएंगे जो ऑडियो जूम और नॉइस रिडक्शन फीचर को सपोर्ट करते हैं। इसके जरिए फोन में ऑडियो रिकॉर्डिंग एक्सपीरियंस बेहतर हो सकेगा। 

यूरोपियन मार्केट में आसुस जेनफोन 8 स्मार्टफोन को 599 यूरो करीब ₹53000 की कीमत पर लाया गया था। हालांकि भारतीय बाजार में आसुस 8Z थोड़ी कम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। इसे 40,000 रुपये की रेंज में लाया जा सकता है।

ऐप पर पढ़ें