Hindi NewsGadgets NewsApples most expensive deal so far know what to buy

ऐप्पल ने की अब तक की सबसे महंगी डील, जानें क्या खरीदा

आईफोन निर्माता ऐप्पल ने अब तक की सबसे महंगी डील की है। कंपनी ने इस डील के तहत एक संगीत एप को खरीदा है जिसका नाम Shazam है। यह ऐप संगीत, वीडियो, मनोरंजन और टीवी कार्यक्रम के लिए काफी प्रसिद्ध है। इस...

ऐप्पल ने की अब तक की सबसे महंगी डील, जानें क्या खरीदा
लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीTue, 12 Dec 2017 02:41 PM
हमें फॉलो करें

आईफोन निर्माता ऐप्पल ने अब तक की सबसे महंगी डील की है। कंपनी ने इस डील के तहत एक संगीत एप को खरीदा है जिसका नाम Shazam है। यह ऐप संगीत, वीडियो, मनोरंजन और टीवी कार्यक्रम के लिए काफी प्रसिद्ध है। इस ब्रितानी ऐप का अधिग्रहण करने के लिए ऐप्पल ने 400 मिलियन डॉलर यानी 25 अरब रुपये अदा किए हैं। इस अधिग्रहण की सबसे पहले जानकारी टेक जगत की वेबसाइट टेक क्रंच ने दी, इसके बाद ऐप्पल ने इसकी पुष्टि कर दी।

कैसे करता है काम 
Shazam ऐक ऐसा एप है जो आपके द्वारा सुने जा रहे गानों को पहचानने में मदद करता है। मिसाल के तौर पर अगर किसी जगह बैठे हैं और आपको कोई गाना सुनाई दे रहा है मगर समझ नहीं आ रहा है कि वह कौन सा गाना है तो एप में दिए गए Shazam बटन पर क्लिक करें। इसके बाद एप बाहर की आवाज रिकॉर्ड करेगा और अपने सर्वर पर मौजूद करोड़ों गानों के साथ उस धुन को मिलाएगा। गाना मिलते ही यह आपको तुरंत मोबाइल स्क्रीन पर उसे दिखा देगा। यह एप गाने को सुनने के साथ-साथ व्हाट्सएप से साझा करने का भी विकल्प देता है। यह एप गूगल प्लेस्टोर पर मौजूद है।
 

ऐप पर पढ़ें