Apple working on touchless control and curved iPhone display - नई तकनीक: iPhone की स्क्रीन को नहीं करना पड़ेगा टच, अंगुली के इशारे से करेगा काम DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नई तकनीक: iPhone की स्क्रीन को नहीं करना पड़ेगा टच, अंगुली के इशारे से करेगा काम

नए फीचर के बाद आईफोन की स्क्रीन पर टैप करने की जरूरत नहीं होगी।

एप्पल के भविष्य में आने वाले आईफोन में एक खास तरह की तकनीक पर काम कर रहा है। इसके तहत फोन की स्क्रीन को छुए बिना सिर्फ अंगुली के इशारे से चलाया जा सकेगा। ऐसा ‘टचलेस जेस्चर कंट्रोल’ से संभव होगा। एप्पल इसके अलावा कर्व्ड स्क्रीन पर भी काम कर रहा है। यह दोनों फीचर उसे मोबाइल बाजार में प्रतिद्वंद्वियों से बहुत आगे ले जाएंगे। 

कितने बजे सोया आपका दोस्त, Whatsapp से 'जासूसी' कर ये एप देगा जानकारी

नए फीचर के बाद आईफोन की स्क्रीन पर टैप करने की जरूरत नहीं होगी। हालांकि सब कुछ ठीक रहा तो अभी इस तकनीक के लिए आईफोन के दीवानों को दो साल का इंतजार करना होगा। एप्पल के मौजूदा नवीनतम आईफोन में थ्रीडी टच की सुविधा है। इसके तहत अंगुली के अलग-अलग दबाव और एंगल से टच करने से अलग अलग काम किये जा सकते हैं। इसके अतिरिक्त एप्पल के कर्व्ड डिस्प्ले में ऊपर से नीचे की ओर स्क्रीन घुमावदार होगी। यह मौजूदा सैमसंग कर्व्ड फोन की तुलना में कई तरह से अलग होगी। अभी तक आईफोन में फ्लैट स्क्रीन ही आती हैं। इसके लिए ओएलईडी, ऑर्गेनिक लाइट एमिटिंग डायोड का इस्तेमाल किया जाएगा। कर्व्ड स्क्रीन वाले आईफोन के लिए अभी तीन साल तक इंतजार करना होगा। 

यह कंपनी लॉन्च कर सकती है 512 GB स्टोरेज वाला स्मार्टफोन, ये होगी रैम

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Apple working on touchless control and curved iPhone display