फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सApple के लिए सिरदर्द बना iPhone 14; अब कंपनी नहीं बढ़ाएगी प्रोडक्शन; ये है वजह

Apple के लिए सिरदर्द बना iPhone 14; अब कंपनी नहीं बढ़ाएगी प्रोडक्शन; ये है वजह

iPhone 14 को अच्छी शुरुआत नहीं मिली है और Apple ने स्वीकार किया है कि वेनिला मॉडल कम डिमांड में है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अब Apple iPhone 14 का प्रोडक्शन प्लान के मुताबिक नहीं बढ़ाएगी।

Apple के लिए सिरदर्द बना iPhone 14; अब कंपनी नहीं बढ़ाएगी प्रोडक्शन; ये है वजह
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 29 Sep 2022 02:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

iPhone 14 को अच्छी शुरुआत नहीं मिली है और Apple ने स्वीकार किया है कि वेनिला मॉडल कम डिमांड में है। इसके बजाय, लोग अधिक महंगे मॉडल यानी iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में अधिक रुचि दिखा रहे हैं, दोनों में डायनामिक आइलैंड और सभी जरूरी अपग्रेड हैं। नतीजतन, ऐप्पल ने प्रो मॉडल की तुलना में रेगुलर आईफोन 14 के प्रोडक्शन में पहले ही कटौती कर दी है। अब Apple iPhone 14 का प्रोडक्शन प्लान के मुताबिक नहीं बढ़ाएगी।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Apple iPhone 14 के प्रोडक्शन को 6 मिलियन (60 लाख) यूनिट तक बढ़ाने का प्लान छोड़ रहा है। कंपनी वर्ष की दूसरी छमाही के लिए अपने वर्तमान कोटा 90 मिलियन यूनिट पर टिकी हुई है, जो कि 2021 में समान थी। अब ऐप्पल का ध्यान अधिक iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max यूनिट के प्रोडक्शन पर शिफ्ट हो गया है, जिन्हें ज्यादा ग्राहक मिल रहे हैं।

उम्मीद के मुताबिक नहीं है iPhone 14 की डिमांड
आईफोन 14 की डिमांड कंपनी की उम्मीदों के मुताबिक नहीं है। यह Apple के पिछले साल के iPhone 13 के समान कीमतों को बनाए रखने के बावजूद है। मांग में गिरावट के पीछे एक बड़ा कारण iPhone 14 ही है, जो मूल रूप से iPhone 13 का हल्का अपग्रेट वर्जन है। वर्षों में पहली बार, ऐप्पल पिछले मॉडल से चिपसेट को अपग्रेड करने की जहमत नहीं उठाई; iPhone 14, iPhone 13 Pro के समान Apple A15 बायोनिक चिप का उपयोग करता है।

₹42,000 में iPhone 13 और ₹37,000 में iPhone 12; कल खत्म हो जाएगी ये शानदार डील

Apple iPhone 13 और 14 में एक जैसा डिजाइन
पुराने चिपसेट के अलावा, ऐप्पल iPhone 14 पर iPhone 13 के समान ही डिजाइन रखता है। स्क्रीन में अभी भी छोटा पायदान है, और OLED पैनल अभी भी केवल 60Hz रिफ्रेश रेट तक सीमित है। सेंसर और लेंस कॉन्फ़िगरेशन के मामले में कैमरों को हल्का अपग्रेड मिलता है, लेकिन समग्र सेटअप iPhone 13 के समान ही है। iPhone 14 में नए बदलाव के तौर पर सैटेलाइट कनेक्टिविटी के साथ-साथ क्रैश डिटेक्शन फीचर मिलता है। हालांकि, दोनों ही लोगों को iPhone 13 के बजाए iPhone 14 पर शिफ्ट करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं।

सस्ते iPhone 13 के नाम पर ग्राहकों को मिला धोखा; कंपनी ने खुद कैंसिल किए ऑर्डर

हालांकि, यह iPhone 14 Plus के साथ बदल सकता है, जिसके अक्टूबर की शुरुआत में बिक्री पर जाने की उम्मीद है। आईफोन 14 प्लस एक प्लस साइज का आईफोन 14 है, जिसमें 6.7 इंच की स्क्रीन और बड़ी बैटरी है। Apple का दावा है कि iPhone 14 Plus में अब तक के सभी iPhones की तुलना में सबसे अच्छी बैटरी लाइफ मिलेगी।

epaper