फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सअरे वाह! RED कलर में आ गई सस्ती Apple Watch, कीमत पहले जितनी

अरे वाह! RED कलर में आ गई सस्ती Apple Watch, कीमत पहले जितनी

Apple ने 12 सितंबर को वैश्विक और भारतीय बाजारों में iPhone 15 सीरीज स्मार्टफोन लॉन्च किए थे। इसी के साथ, कंपनी ने Apple Watch Series 9 भी लॉन्च की थी। अब कंपनी ने इसका Product RED एडिशन लाई है।

अरे वाह! RED कलर में आ गई सस्ती Apple Watch, कीमत पहले जितनी
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 04 Dec 2023 10:53 AM
ऐप पर पढ़ें

Apple ने 12 सितंबर को वैश्विक और भारतीय बाजारों में iPhone 15 सीरीज स्मार्टफोन लॉन्च किए थे। इसी के साथ, कंपनी ने Apple Watch Series 9 भी लॉन्च की थी। अब कंपनी ने इस वॉच को रेड कलर में लॉन्च किया है, जो दिखने में वाकई बेहद खूबसूरत है। ऐप्पल ने एक प्रेस रिलीज के जरिए वॉच सीरीज 9 स्मार्टवॉच के प्रोडक्ट रेड एडिशन लॉन्च करने की घोषणा की। दरअसल, ऐप्पल वॉच सीरीज 9 के प्रोडक्ट रेड एडिशन को कंपनी ने वर्ल्ड एड्स डे सेलिब्रेट करने के लिए लॉन्च किया गया है। ऐप्पल 2006 से प्रोडक्ट रेड के साथ जुड़ा हुआ है, जो सब-सहारा अफ्रीका में एड्स अवेयरनेस प्रोग्राम के लिए अपने फंड का उपयोग करता है।

कंपनी ने एक चौथाई अरब डॉलर से अधिक का दान दिया है, जो एचआईवी पॉजिटिव रोगियों को उनकी बीमारी का इलाज करने और उन्हें इसे दूसरों तक प्रसारित करने से रोकने में मदद करता है। ऐप्पल ने ऐप्पल स्टोर ऐप या ऑफलाइन ऐप्पल स्टोर के माध्यम से ऐप्पल पे का उपयोग करके की गई हर खरीदारी के लिए 1 अमेरिकी डॉलर दान करने की भी घोषणा की है।

Apple Watch Series 9 Product RED कीमत और उपलब्धता
ऐप्पल ने भारत में प्रोडक्ट रेड वॉच सीरीज 9 को 41,900 रुपये में लॉन्च किया है। अच्छी बात यह है की ऐप्पल ने वॉच के प्रोडक्ट रेड एडिशन की कीमत में कोई इजाफा नहीं किया है। यह वॉच 41 एमएम और 45 एमएम साइज में एल्युमीनियम वेरिएंट में उपलब्ध होगी। कंपनी ऐप्पल की आधिकारिक वेबसाइट पर एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए 2,500 रुपये की तत्काल छूट भी दे रही है। अन्य ऑफर में 3 महीने से 6 महीने के बीच की नो कॉस्ट ईएमआई, तीन महीने का ऐप्पल टीवी प्लस और ऐप्पल आर्केड और बहुत कुछ शामिल हैं।

बता दें कि ऐप्पल वर्तमान में भारत और अन्य बाजारों में iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 13 और iPhone SE के प्रोडक्ट रेड वेरिएंट बेचता है। कंपनी कई प्रोडक्ट रेड एक्सेसरीज भी बेचती है, जिसमें iPhone 13 और iPhone 14 सीरीज स्मार्टफोन के लिए मैगसेफ के साथ सिलिकॉन केस भी शामिल हैं। प्रोडक्ट रेड एडिशन या तो ऐप्पल इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट, ऑफलाइन स्टोर, या अन्य ऐप्पल अथॉराइज्ड ऑफलाइन और ऑनलाइन स्टोर से खरीदे जा सकते हैं।

फ्लिपकार्ट पर मची लूट, डिस्काउंट के बाद ₹7599 में मिल रहा 44 हजार का Pixel फोन

Apple Watch Series 9 Product RED की खासियत
वॉच सीरीज 9 के प्रोडक्ट रेड एडिशन में स्टैंडर्ड वर्जन के समान ही स्पेसिफिकेशन देखने को मिलेंगे। ऐप्पल ने विश्व एड्स दिवस के जश्न के हिस्से के रूप में स्मार्टवॉच को कस्टमाइज वॉच फेस से लैस किया है। रेड वॉच के फेस में मेट्रोपॉलिटन, वर्ल्ड टाइम, न्यूमरल मोनो, ग्रेडिएंट, स्ट्राइप्स और टाइपोग्राफ शामिल हैं।

बता दें कि वॉच सीरीज 9 में 2000 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ ऑलवेज-ऑन रेटिना डिस्प्ले है। स्मार्टवॉच एक इन-हाउस S9 चिप से लैस है, जो डबल टैप जेस्चर, आईफोन के लिए प्रीसेशन फाइंडिंग समेत अन्य फीचर्स का सपोर्ट करती है। वॉच में हार्ट रेट सेंसर और ब्लड-ऑक्सीजन सेंसर, टेम्प्रेचर चेंज और नींद समेत वर्कआउट को ट्रैक करने की सुविधा मिलती है।

वॉच सीरीज 9 में स्विम-प्रूफ और डस्ट और क्रैक रेजिस्टेंट के साथ 50 मीटर तक का वॉटर रेजिस्टेंट की सुविधा मिलती है। ऐप्पल ने दावा किया है कि इसकी बैटरी रेगुलर यूज में 18 घंटे और पावर-सेविंग मोड में 36 घंटे तक चलती है। वॉच फास्ट चार्जिंग और मैग्नेटिक चार्जर के साथ आती है। वॉच जीपीएस और जीपीएस प्लस सेल्युलर कॉम्बिनेशन में उपलब्ध है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें