Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Apple watch like smartwatch gizfit plasma under 2000 rupees launched by gizmore - Tech news hindi

हूबहू Apple Watch जैसी स्मार्टवॉच लाई यह कंपनी, कीमत ₹2000 से भी कम; गजब हैं फीचर्स

भारतीय टेक कंपनी Gizmore की ओर से मार्केट में नई स्मार्टवॉच GizFit PLASMA नाम से लॉन्च की गई है। इस स्मार्टवॉच का डिजाइन हूबहू Apple Watch जैसा है और इसमें दाईं ओर क्राउन भी दिया गया है।

Pranesh Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 26 Dec 2022 04:03 PM
हमें फॉलो करें

वियरेबल मार्केट में कैलिफोर्निया की टेक कंपनी Apple सबसे बड़ा नाम है और Apple Watch की टक्कर की शायद ही दूसरी स्मार्टवॉच हो। मजे की बात यह है कि भारतीय टेक कंपनी Gizmore बेहद कम कीमत पर बिल्कुल Apple Watch जैसी नई GizFit PLASMA स्मार्टवॉच लेकर आई है। इतना ही नहीं, इसे लॉन्च ऑफर के साथ और भी कम कीमत में खरीदा जा सकता है। 

 लेटेस्ट GizFit PLASMA स्मार्टवॉच को कम कीमत पर धांसू फीचर्स के साथ एक पावर-पैक्ड वियरेबल ऑप्शन के तौर पर लॉन्च किया गया है। इस वॉच में Apple Watch जैसे डिजाइन के अलावा ढेरों हेल्थ फीचर्स और कनेक्टिविटी विकल्प दिए गए हैं। इस वॉच में ऐपल वॉच जैसा ही मल्टी-फंक्शनल क्राउन भी दिया गया है। मल्टी-टास्किंग के लिए इसमें स्प्लिट स्क्रीन ऑप्शन भी मिल जाता है। 

यह भी पढ़ें: boAt ने लॉन्च की नई स्मार्टवॉच, धांसू फीचर्स और कीमत 2,000 रुपये से कम

ऐसे हैं नई GizFit स्मार्टवॉच के फीचर्स
GizFit PLASMA स्मार्टवॉच में 1.9 इंच का अल्ट्रा-शार्प 2.5D कर्व्ड डिस्प्ले 240x280 पिक्सल रेजॉल्यूशन के साथ दिया गया है, जो 550nits की पीक ब्राइटनेट के साथ आता है। वियरेबल में ढेरों वॉच फेसेज का सपोर्ट मिलता है और रोटेटिंग क्राउन की मदद से इसका मेन्यू ऐक्सेस किया जा सकता है। इस ब्लूटूथ कॉलिंग सपोर्ट वाली स्मार्टवॉच में मिलने वाले फिटनेस फीचर्स की बात करें तो ऐप में GPD ट्रेजेक्टरी डिस्प्ले मिलता है।

यूजर देख सकता है कि उसने वॉक या फिर रनिंग करते हुए कितनी दूरी तय की है। मल्टिपल स्पोर्ट्स मोड ट्रैकिंग के साथ यूजर्स योगा, स्विमिंग, रनिंग, आउटडोर वॉकिंग, बास्केटबॉल, बैडमिंटन, फुटबॉल, साइकलिंग, ट्रेकिंग और हाइकिंग जैसी गतिविधियां मॉनीटर कर सकते हैं। इसमें हार्ट रेट, बॉडी टेंपरेचर, स्लीप और SpO2 मॉनीटरिंग विकल्प भी दिया गया है। बिल्ट-इन वॉइस असिस्टेंट की मदद से इसे बोलकर कंट्रोल किया जा सकता है।

इतनी है नई स्मार्टवॉच की कीमत
भारत में GizFit PLASMA स्मार्टवॉच को खरीदने का विकल्प शॉपिंग प्लेटफॉर्म Flipkart पर दिया गया है और इस वॉच को खास इंट्रोडक्टरी प्राइस 1,799 रुपये में खरीदा जा सकेगा। इस ऑफर के बाद वॉच का रेग्युलर प्राइस 1,999 रुपये रखा गया है। इसे ब्लैक, नेवी ब्लू और बरगंडी कलर ऑप्शंस में खरीदने का विकल्प ग्राहकों को मिलेगा।

ऐप पर पढ़ें