Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Apple Vision Pro sales record breaks 180000 units of AR/VR headsets sold - Tech news hindi

Apple के इस करिश्माई चश्में को खरीदने के लिए टूट पड़ी भीड़, 1.8 लाख लोगों ने आर्डर किया 3 लाख का चश्मा

टेक कंपनी ऐपल ने Apple Vision Pro मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट का प्री-ऑर्डर 19 जनवरी से शुरू किया था। यह प्रोडक्ट वर्चुअल और रियल दुनिया को आपस में जोड़ता है। ऐपल के इस डिवाइस को लाखों लोगों ने ख़रीदा:

Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 23 Jan 2024 04:38 PM
हमें फॉलो करें

टेक कंपनी ऐपल (Apple) ने Apple Vision Pro मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट का प्री-ऑर्डर 19 जनवरी से शुरू किया था। यह ऐसा प्रोडक्‍ट है, जो वर्चुअल और रियल दुनिया को आपस में जोड़ता है। इसके आने से पहले कई लोगों का ये मानना था कि महंगी कीमत के कारण कम लोग Apple Vision Pro को खरीदेंगे। लेकिन अब इसके प्री-आर्डर सेल के आंकड़े कुछ और ही बता रहे हैं। 

ऐपल के इस डिवाइस को प्री-ऑर्डर सेल में ही लाखों लोगों ने खरीद लिया। कंपनी अब तक Vision Pro हेडसेट की 1 लाख 80 हजार यूनिट तक बेची हैं। Apple एनालिस्‍ट मिंग-ची कुओ की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि ऐपल विजन प्रो को 1 लाख 60 हजार से 1 लाख 80 हजार लोगों ने ख़रीदा है। 

 

 

HT टेक कि रिपोर्ट की माने तो प्री-ऑर्डर शुरू होते ही तमाम हेडसेट फौरन बिक गए। खास यह है कि कंपनी पहले ही कह चुकी है शिपिंग में 5 से 7 हफ्ते लग सकते हैं। इसके बावजूद ग्राहक ऐपल के हेडसेट के लिए दिलचस्‍पी दिख रही हैं। हालांकि एनालिस्‍ट ने संभावना जताई है कि ग्राहकों का यह उत्‍साह लंबे वक्‍त तक नहीं रहेगा और विजन प्रो की बिक्री में आने वाले दिनों में कमी आ सकती है।  
 


Apple Vision Pro की कीमत 
Apple Vision Pro की कीमत कि बात करें तो 256GB स्टोरेज वाले बेस वैरिएंट की कीमत $3,499 (लगभग 2.9 लाख रुपये) से शुरू होती है। इसके 512GB स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत $3,699 (लगभग 3.07 लाख रुपये) और 1TB स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत $3,899 (लगभग 3.24 लाख रुपये) है। कंपनी 2 फरवरी से यूएस में ऐप्पल स्टोर्स के माध्यम से हेडसेट की सेल शुरू करेगी।

 

 


 

ऐप पर पढ़ें