DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एप्पल ने सबसे तेज iOS 13, शक्तिशाली मैक प्रो किया पेश; जानें क्या है खास

Apple की उपलब्धि, एक लाख करोड़ पूंजी वाली पहली कंपनी बनी

अपनी डिवाइसेज को तेज और फुर्तीला बनाने के प्रयास के तहत क्यूपरटिनो की आईफोन निर्माता कंपनी ने आईओएस 13 पेश किया है, जिसमें डार्क मोड और एप्पल साइन-इन जैसे फीचर्स हैं। यह मजबूत मैक प्रो डेस्कटॉप रचनात्मक पेशेवरों के लिए और करोड़ों यूजर्स को नया अनुभव दिलाने के लिए एक नया आईपैड ओएस है।

शक्तिशाली आईओएस 13 फेस आईडी से एप्पल डिवाइस को अपेक्षाकृत 30 प्रतिशत जल्दी अनलॉक कर देता है, एप डाउनलोड का साइज 50 प्रतिशत तक कम कर देता है, एप अपडेट्स को 60 प्रतिशत तक छोटा कर देता है और एप्स में रिजल्ट्स दोगुनी रफ्तार से आते हैं।

यहां सान जोस कंवेंशन सेंटर में सोमवार को कंपनी के वार्षिक डेवलपर्स सम्मेलन डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी 2019 में एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टिम कुक ने कहा, "पिछले साल हमने आईओएस 12 पेश किया था जो स्क्रीन टाइम और तेज काम करने के लिए नए एआर एक्सपीरिएंस से भरपूर था। इस इंडस्ट्री में आईओएस 12 से सबसे ज्यादा यूजर्स संतुष्ट थे, अभूतपूर्व रूप से 97 प्रतिशत। हालिया रिलीज से लगभग 85 प्रतिशत आईओएस उपभोक्ता संतुष्ट हैं।"

कुक वहां मौजूद 86 देशों के लगभग 5,000 कोडर्स और डेवलपर्स को बताया, "आईओएस 12 बेशक आईओएस के किसी और वर्जन की अपेक्षा ज्यादा सिस्टम्स में इंस्टाल किया है। यह आईओएस से पहले रिलीज हुए एंड्रोएड 9 जैसे अन्य उत्पादों के विपरीत है। वैसे इसे सिर्फ 10 प्रतिशत लोगों ने अपनाया।" आईओएस 13 बहुप्रत्याशित डार्क मोड, उन्नत फोटो, कैमरा फीचर्स, साइन-इन विद एप्पल टूल और एप्पल मैप्स के सभी नए एक्सपीरिएंस के साथ पेश किया गया है।

डार्क मोड एक नई डार्क कलर स्कीम है जो शानदार व्यूइंग एक्सपीरिएंस, विशेषकर कम रोशनी में, का अनुभव कराता है। डार्क मोड उनके अपने एप्स में इंटीग्रेट करने के लिए थर्ड पार्टी एप डेवलपर्स पर मिलता है, और इसे सूर्यास्त या किसी विशेष समय पर टर्न ऑन किया जा सकता है। आईओएस 13 में वीडियो एडिटिंग, इसे रोटेट, क्रोप या फिल्टर्स एप्लाई करने में सक्षम करने समेत ज्यादातर फोटो एडिटिंग टूल्स अब फोटोज एप में मौजूद हैं। एप्पल के सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष क्रेग फेडरिगी ने कहा, "हम कस्टमर्स को आईफोन का नया अनुभव कराने के लिए उत्साहित हैं। उन्हें डार्क मोड का अनुभव दिलाने के लिए हम बेचैन हैं।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Apple unveils lightning fast iOS 13 powerful Mac Pro