फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सधूम मचाने आ रहा Apple का सबसे सस्ता iPad, देखें कीमत और लॉन्च डिटेल

धूम मचाने आ रहा Apple का सबसे सस्ता iPad, देखें कीमत और लॉन्च डिटेल

Apple अब लो बजट वाले ग्राहकों के लिए एक किफायती आईपैड ला रहा है। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने हाल ही में खुलासा किया कि ऐप्पल मैकबुक और आईपैड की बिक्री में गिरावट को दूर करने की कोशिश कर रहा है।

धूम मचाने आ रहा Apple का सबसे सस्ता iPad, देखें कीमत और लॉन्च डिटेल
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 09 Dec 2023 04:55 PM
ऐप पर पढ़ें

Apple अब लो बजट वाले ग्राहकों के लिए एक किफायती आईपैड ला रहा है। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने हाल ही में खुलासा किया कि ऐप्पल मैकबुक और आईपैड की बिक्री में गिरावट को दूर करने की कोशिश कर रहा है। रिपोर्ट से पता चला कि ऐप्पल मार्च 2024 में एक रिफ्रेश Mac और iPad लॉन्च करेगा। अपकमिंग Apple iPads के M3 चिपसेट से लैस होने की उम्मीद है, जिसने हाल ही में Apple MacBook के साथ डेब्यू किया था। अब, निक्केई एशिया की एक अन्य रिपोर्ट से पता चलता है कि ऐप्पल 2024 में कम लागत वाले आईपैड लॉन्च करने की तैयारी में है और वह प्रोडक्शन रिसोर्सेस को वियतनाम में शिफ्ट कर रहा है। कितनी होगी नए आईपैड की कीमत और क्या होगा खास, चलिए जानते हैं...

Apple iPad इंजीनियरिंग रिसोर्सेस को वियतनाम ले जाएगा
चीन के बाद वियतनाम को इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स के मैन्युफैक्चरिंग हब के रूप में जाना जाता है, सैमसंग और अन्य ब्रांड वियतनाम से दुनिया के अन्य हिस्सों में प्रोडक्ट्स का निर्यात करते हैं। कथित तौर पर ऐप्पल चीन के बाहर एक मैन्युफैक्चरिंग हब बनाना चाहता है, विशेष रूप से महामारी के बाद, और यह बताता है कि वह रिसोर्सेस को अन्य देशों में क्यों शिफ्ट कर रहा है। निक्केई एशिया के अनुसार, ऐप्पल वियतनाम को आईपैड के लिए अधिक प्रोडक्शन रिसोर्सेस, विशेष रूप से नए प्रोडक्ट आवंटित करने पर विचार कर रहा है।

2024 की दूसरी छमाही में आएगा सस्ता आईपैड
रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन स्थित BYD प्रमुख आईपैड मैन्युफैक्चर्स में से एक है, जो ऐप्पल के प्रोडक्शन रिसोर्सेस को वियतनाम में शिफ्ट करने के लिए काम कर रहा है और संभवतः अपकमिंग लो-कॉस्ट आईपैड का निर्माता होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐप्पल संभवतः 2024 की दूसरी छमाही में कम कीमत वाला आईपैड लॉन्च करेगा। अपकमिंग आईपैड का इंजीनियरिंग वेरिफिकेशन फरवरी के मध्य में शुरू होने की संभावना है। रिपोर्ट से यह भी पता चलता है कि अपकमिंग लो-कॉस्ट आईपैड 11th जेन का आईपैड होगा।

वियतनाम एकमात्र ऐसा देश नहीं है जहां ऐप्पल अपने मैन्युफैक्चरिंग फुटप्रिंट को बढ़ाना चाह रहा है। ऐप्पल ने हाल ही में भारत में आईफोन बनाने के लिए Tata Group के साथ समझौता किया है। टाटा ग्रुप ने आईफोन बनाने के लिए देश में विस्ट्रॉन प्लांट का अधिग्रहण कर लिया है।

फ्लिपकार्ट सेल में पहली बार सबसे सस्ता मिल रहा चमकीली लाइट वाला Nothing Phone 2; इतनी रह गई कीमत

10th जेन आईपैड से बेहतर डिस्प्ले मिलेगा
अपकमिंग लो-कॉस्ट Apple iPad की सटीक लॉन्च टाइमलाइन अभी भी सामने नहीं आई है। अपकमिंग लो-कॉस्ट आईपैड की स्पेसिफिकेशन के संबंध में भी कोई महत्वपूर्ण जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। ऐप्पल अपकमिंग लो-कॉस्ट आईपैड को मौजूदा 10th जेन के आईपैड से बेहतर डिस्प्ले से लैस कर सकता है। लो-कॉस्ट आईपैड में "A1x सीरीज" चिपसेट होने की भी संभावना है।

इतनी हो सकती है कीमत
ऐप्पल 10th जेन के आईपैड को 449 डॉलर (लगभग 37,500 रुपये) पर बेचता है, और अपकमिंग लो-कॉस्ट आईपैड भी इसी कीमत के आसपास लॉन्च हो सकता है। उम्मीद है कि ऐप्पल अपकमिंग आईपैड के लिए मौजूदा डिजाइन को ही जारी रखेगा। अपकमिंग लो-कॉस्ट आईपैड में पावर बटन और ट्रिम किए गए बेजल्स पर समान फिंगरप्रिंट स्कैनर इंटीग्रेशन की सुविधा होगी। यह भी अफवाह है कि ऐप्पल अपकमिंग लो-कॉस्ट आईपैड के रियर कैमरा सेंसर में सुधार करेगा। ऐप्पल के 2024 की दूसरी छमाही में आईपैड मिनी के एडवांस्ड वर्जन की घोषणा करने की भी उम्मीद है।

बधाई हो! फ्लैट ₹14,000 सस्ता हुआ बड़े डिस्प्ले वाला 5G iPhone, बजट में आई कीमत

10th जेन के आईपैड में 500 निट्स पीक ब्राइटनेस और ओलेओफोबिक कोटिंग के साथ 10.9 इंच का लिक्विड रेटिना एलसीडी है। यह 5nm प्रोसेस पर बने ऐप्पल A14 बायोनिक चिपसेट से लैस है, साथ ही इसमें 12 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा और f/1.8 अपर्चर और f/2.4 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सेल का सेल्फी स्नैपर है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें