Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़apple tipped to be working on a foldable device may be iphone or ipad - Tech news hindi

मुड़ने वाला iPhone और iPad लाएगा ऐप्पल, मिलेगी 7 से 8 इंच तक की स्क्रीन: रिपोर्ट

Apple का फोल्डेबल iPhone और iPad आने वाला है! एक रिपोर्ट के मुताबिक, Apple प्रोडक्ट्स की एक नई कैटेगरी पर काम कर रहा है, जिसके एक फोल्डेबल डिवाइस होने की संभावना है।

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 3 Feb 2024 05:46 PM
हमें फॉलो करें

Apple का फोल्डेबल iPhone और iPad आने वाला है! एक रिपोर्ट के मुताबिक, Apple प्रोडक्ट्स की एक नई कैटेगरी पर काम कर रहा है, जिसके एक फोल्डेबल डिवाइस होने की संभावना है। रिपोर्ट्स से पता चलता है कि बाजार में वर्तमान में उपलब्ध अधिकांश फोल्डेबल स्मार्टफोन की तुलना में इसमें बड़ी स्क्रीन हो सकती है। यह भी अनुमान लगाया गया है कि इस मॉडल की तुलना लेटेस्ट iPad Mini से की जा सकती है। एक हालिया रिपोर्ट में इस रूमर्ड ऐप्पल फोल्डेबल डिवाइस की लॉन्च टाइमलाइन के बारे में भी बताया गया है।

मिलेगा इतना बड़ी स्क्रीन साइज
द एलेक की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ऐप्पल एक फोल्डेबल डिवाइस पर काम कर रहा है, जो एक बड़े डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस कथित बुक-स्टाइल वाले फोल्डेबल की इनर स्क्रीन लगभग 7 से 8-इंच की हो सकती है, विशेष रूप से 7.6 और 8.4-इंच के बीच। अगर यह सच है तो यह डिवाइस ऐप्पल का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन या टैबलेट हो सकता है। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि ऐप्पल फोल्डेबल 2026 या 2027 तक लॉन्च हो सकता है।

ये भी पढ़ें- एक रिचार्ज में Netflix, Prime और Disney समेत 15 OTT फ्री, साथ 300Mbps स्पीड और कॉलिंग भी

आईपैड मिनी को रिप्लेस करेगा डिवाइस
ऐप्पल फोल्डेबल स्मार्टफोन का रूमर्ड साइज आईपैड मिनी को रिप्लेस कर सकता है, जिसे 2021 में रीफ्रेश किया गया था और इसमें 8.3 इंच की लिक्विड रेटिना आईपीएस एलसीडी स्क्रीन है। फिलहाल भारत में इसकी शुरुआती कीमत 49,900 रुपये है। 2021 आईपैड मिनी इन-हाउस A15 बायोनिक चिपसेट से लैस है। यह 64GB और 256GB के स्टोरेज वेरिएंट और पिंक, पर्पल, स्टारलाइट और स्पेस ग्रे कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

पहले आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि Apple iPad Mini को OLED डिस्प्ले के साथ अपग्रेड करने की दिशा में काम कर रहा है। मौजूदा मॉडल की तुलना में इसमें बड़ा डिस्प्ले होने की भी संभावना है। आईपैड मिनी की स्क्रीन, जिसे 2026 में लॉन्च किया जा सकता है, 8.7-इंच की हो सकती है, जो मौजूदा आईपैड मॉडल से 0.4-इंच बड़ी है। हालांकि, यह अभी भी दावा किया जा रहा है कि यह अपनी सबसे छोटे iPad स्टेटस को बनाए रखने में सक्षम है।

ऐप पर पढ़ें