DA Image
21 अप्रैल, 2021|1:28|IST

अगली स्टोरी

Apple स्मार्टफोन यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब आसानी से ट्रांसफ़र कर सकेंगे तस्वीरें और वीडियो, जानें डिटेल

 apple icloud images transfer

Apple स्मार्टफोन यूजर्स अब आसानी से iCloud में स्टोर की गई तस्वीरों और वीडियो को Google Photos में ट्रांसफ़र कर सकेंगे। एप्पल यूजर्स को हमेशा से इस बात की शिकायत हमेशा रहती है कि वो अपने फोन से तस्वीरों और वीडियो को आसानी से ट्रांसफ़र नहीं कर पाते हैं। लेकिन अब कंपनी यूजर्स के लिए एक खास फीचर लेकर आई है जो कि iCloud में सेव की गई तस्वीरों और वीडियो को कॉपी कर के आसानी से Google Photos में ट्रांसफ़र करने की सुविधा देता है।


टेक्नोलॉजी वेबसाइट द वर्ज के मुताबिक ये नई सर्विस यूजर्स को अपने एप्पल स्मार्टफोन के iCloud में स्टोर किए गए इमेज और वीडियो को आसानी से गूगल फोटोज में ट्रांसफ़र करने की सुविधा प्रदान करता है। दरअसल, इस फीचर में एक सपोर्टिंग ऑउटलाइनिंग प्रोसिजर है जो केवल privacy.apple.com पर लॉग इन करते हुए अपने डेटा की एक कॉपी को ट्रांसफ़र करता है।

यह भी पढें: Samsung Galaxy F62 Review: दमदार बैटरी और पावरफुल प्रोसेसर वाला फोन 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Apple ने बताया कि, इस ट्रांसफ़र की प्रक्रिया को पूरा होने में 3 दिन से लेकर तकरीबन एक हफ्ते तक का समय लग सकता है। हालांकि, कुछ चीजें ट्रांसफर नहीं हो पाएंगी। कंपनी ने कहा कि शेयर्ड एल्बम, स्मार्ट एल्बम, फोटो स्ट्रीम कंटेंट, लाइव फ़ोटो, कुछ मेटाडेटा और वो मीडिया जो iCloud फोटो लाइब्रेरी में स्टोर नहीं हैं वो ट्रांसफ़र नहीं की जा सकेंगी। 


लाइव फ़ोटो का ट्रांसफर न होना लोगों को नागवार लग सकता है क्योंकि, iPhones बाय डिफॉल्ट लाइव फोटो लेता है और एप्पल ने इस बार में कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं कहा है कि पूरी तस्वीर को ही इस प्रक्रिया में शामिल नहीं किया जाएगा या फिर फोटो के चारो तरफ बनने वाले वीडियो क्लिप को। खैर, ऐसी उम्मीद है कि Apple का ये नया फीचर यूजर्स को बेशक पसंद आयेगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Apple Smartphone users can transfer images from iCloud to Google Photos