फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सOh No! इस महीने बंद होंगे Apple के ये डिवाइस; तुरंत देखें लिस्ट

Oh No! इस महीने बंद होंगे Apple के ये डिवाइस; तुरंत देखें लिस्ट

Apple संभवत: कुछ iPod मॉडल को इस महीने के अंत तक अप्रचलित (obsolete) घोषित करने की योजना बना रहा है। लिस्ट में iPod nano, iPod shuffle और iPod touch के कुछ मॉडल शामिल हैं। डिटेल में पढ़ें

Oh No! इस महीने बंद होंगे Apple के ये डिवाइस; तुरंत देखें लिस्ट
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 03 Sep 2022 08:53 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

iPhone 14 के लॉन्च के साथ, Apple अपने कई यूजर्स को तगड़ा झटका दे सकता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप्पल अपने कुछ डिवाइसेस को इस महीने डिस्कंटीन्यू कर सकता है। दरअसल, टेक दिग्गज ऐप्पल संभवत: कुछ iPod मॉडल को इस महीने के अंत तक अप्रचलित (obsolete) घोषित करने की योजना बना रहा है, जिसमें लास्ट iPod nano, फाइनल iPod shuffle के कुछ मॉडल और पांचवीं पीढ़ी के iPod touch मॉडल शामिल हैं। मैकरूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, अथॉराइज्ड सर्विस प्रोवाइडर्स को भेजे गए एक ज्ञापन में, ऐप्पल ने कहा कि सातवीं पीढ़ी के आईपॉड नैनो और पांचवीं पीढ़ी के मॉडल आईपॉड टच के साथ आईपॉड शफल के 2012 के अंत के मॉडल को 30 सितंबर को अप्रचलित के रूप में चिह्नित किया जाएगा।

iPod touch 16GB को अप्रचलित घोषित कर चुका है ऐप्पल
ऐप्पल ने पहले ही पांचवीं पीढ़ी के आईपॉड टच के 16GB मॉडल को अप्रचलित घोषित कर दिया है, और इस महीने के अंत में 32GB और 64GB मॉडल को इस लिस्ट में जोड़ने की योजना है। ऐप्पल ने 2017 में iPod nano और iPod shuffle को पूरी तरह से बंद कर दिया, जबकि iPod touch इस साल की शुरुआत तक उपलब्ध रहा। जब iPod touch को बंद कर दिया गया, तो ऐप्पल के मार्केटिंग प्रमुख ग्रेग जोसविएक ने कहा कि iPhone, iPad, Mac, Apple Watch, Apple TV और HomePod mini समेत अन्य ऐप्पल प्रोडक्ट्स में iPod की भावना जीवित है।

कहीं सिरदर्द न बन जाएं ये iPhone; इस मॉडल पर कंपनी कभी भी गिरा सकती है गाज

iPhone 11 को भी बंद कर सकती है कंपनी
एक रिपोर्ट के अनुसार, iPhone 11 जल्द ही बंद हो सकता है और इसके पीछे सिर्फ एक ही कारण है और वो है iPhone 14। ऐप्पल हर साल नए आईफोन के अनाउंसमेंट के साथ पुराने मॉडलों को बंद कर देता है। iPhone 8 और iPhone XR को भी लॉन्च होने के तीन साल बाद बंद कर दिया गया था। अब 2022 में कंपनी iPhone 11 को बंद कर सकती है और iPhone SE 3rd जनरेशन के बाद iPhone 12 को सबसे किफायती आईफोन बना सकती है। हालांकि, अभी तक ऐप्पल ने आधिकारिक तौर पर iPhone 11 को बंद करने के बारे में कोई घोषणा नहीं की है। लेकिन यदि आप इसे खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो आपके लिए कुछ सप्ताह इंतजार करना बेहतर हो सकता है। बता दें कि iPhone 11 को 2019 में लॉन्च किया गया था।