फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सiPhone यूजर्स को ऐपल का गिफ्ट, सालभर के लिए एकदम Free मिलेगा यह धांसू फीचर

iPhone यूजर्स को ऐपल का गिफ्ट, सालभर के लिए एकदम Free मिलेगा यह धांसू फीचर

ऐपल ने iPhone 14 यूजर्स को बड़ा तोहफा देते हुए उनके लिए Emergency SOS via Satellite फीचर का फ्री ट्रायल एक साल के लिए फ्री में देने का फैसला किया है। इससे पहले तय यह ट्रायल पीरियड दो साल का था।

iPhone यूजर्स को ऐपल का गिफ्ट, सालभर के लिए एकदम Free मिलेगा यह धांसू फीचर
Pranesh Tiwariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 16 Nov 2023 12:58 PM
ऐप पर पढ़ें

कैलिफोर्निया की टेक कंपनी Apple ने अपने लेटेस्ट iPhone 14 यूजर्स को एक बड़ा तोहफा दिया है। ब्रैंड ने बताया है कि iPhone 14 यूजर्स को पूरे एक साल के लिए Emergency SOS via satellite फीचर का ऐक्सेस फ्री में दिया जाएगा। ऐपल यह फीचर पिछले साल नवंबर में लेकर आया था और यह आपात स्थिति में सैटेलाइट के जरिए मदद बुलाने का विकल्प देता है। ऐपल ने पहले कहा था कि इस फीचर के लिए बाद में भुगतान करना पड़ सकता है। 

iPhone 14 लाइनअप लॉन्च के साथ ही ऐपल ने यह इमरजेंसी फीचर भी पेश किया था और बताया था कि मोबाइल नेटवर्क उपलब्ध ना होने पर आपात स्थिति में यूजर्स सैटेलाइट्स के जरिए मदद बुला सकेंगे। इस फीचर को दो साल तक फ्री में देने की बात कंपनी ने कही थी। अब ऐपल ने इसे एक साल के लिए और फ्री करने की घोषणा की है। यानी iPhone 14 यूजर्स के लिए कुल 3 साल तक फीचर एकदम फ्री रहेगा। 

यह भी पढ़ें: दिवाली के बाद धमाका ऑफर, 10 हजार रुपये से कम में iPhone 12 खरीदने का मौका

एक साल के लिए बढ़ाया गया ट्रायल पीरियड
आईफोन बनाने वाली कंपनी ने एक प्रेस रिलीज में बतााया है कि पहले से तय किए गए दो साल के फ्री ट्रायल पीरियड को अब एक और साल के लिए बढ़ाया जा रहा है। वर्ल्डवाइड आईफोन प्रोडक्ट मार्केटिंग के VC कैएन ड्रांस ने बताया, "हम यह बताते हुए उत्साहित हैं कि iPhone 14 और iPhone 15 मॉडल्स इस्तेमाल करने वालों को अगले दो साल के लिए Emergency SOS via Satellite फीचर का ऐक्सेस मिलता रहेगा।"

चुनिंदा देशों में ही दिया जा रहा है यह फीचर
ऐपल के इमरजेंसी फीचर का फायदा उन iPhone 14 यूजर्स को मिलेगा, जिन्होंने अपना डिवाइस इस फीचर के सपोर्ट वाले देशों में 15 नवंबर, 2023 से पहले एक्टिवेट किया है। यह फीचर ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, आयरलैंड, इटली, लग्जमबर्ग, न्यू जीलैंड, पुर्तगाल, स्पेन, स्विजरलैंड, UK, अमेरिका और नीदरलैंड में मिल रहा है। भारत में फिलहाल इसे रोलआउट नहीं किया गया है।

आधी कीमत पर खरीद लो Apple AirPods, लिमिटेड टाइम ऑफर में मिल रही है छूट

फीचर के चलते बची कई यूजर्स की जिंदगी
आईफोन 14 मॉडल्स का हिस्सा बनाए गए इस फीचर के जरिए आपात स्थिति में कहीं हाइक पर गए तो कहीं पहाड़ों में फंसे यूजर्स की जिंदगियां बचाई गई हैं। सेल्युलर नेटवर्क उपलब्ध ना होने पर Find My App में जाकर इसे इस्तेमाल किया जा सकता है। इस फीचर को अपग्रेड करते हुए iPhone 15 के साथ ऐपल ने रोडसाइड असिस्टेंस का विकल्प भी दिया है, जिससे सुदूर क्षेत्रों में कार या गाड़ी खराब होने पर भी मदद मंगवाई जा सके। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें