DA Image
Tuesday, December 7, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सकैंसिल हुआ नवंबर में होने वाला ऐप्पल इवेंट, जानिए अब कब लॉन्च होंगे नए प्रोडक्ट्स

कैंसिल हुआ नवंबर में होने वाला ऐप्पल इवेंट, जानिए अब कब लॉन्च होंगे नए प्रोडक्ट्स

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीArpit Soni
Sun, 24 Oct 2021 12:28 PM
कैंसिल हुआ नवंबर में होने वाला ऐप्पल इवेंट, जानिए अब कब लॉन्च होंगे नए प्रोडक्ट्स

ऐप्पल के पिछले हफ्ते के बहुप्रतीक्षित अनलीश्ड इवेंट के बाद, फैन्स अब अगली पीढ़ी के मैकबुक एयर का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। पिछले साल के Apple MacBook Air M1 लॉन्च की तरह इस साल नवंबर में भी हर कोई इसके सक्सेसर का इंतजार कर रहा था। लेकिन, ब्लूमबर्ग में अपने पावर ऑन न्यूजलेटर के लेटेस्ट एडिशनन के अनुसार, मार्क गुरमन का कहना है कि वह इस साल ऐप्पल से तीसरे इवेंट की "उम्मीद नहीं करेंगे", और न ही हमें "किसी अन्य बड़ी घोषणा" की उम्मीद करनी चाहिए। जबकि अन्य रिपोर्टों ने पहले भी सुझाव दिया था कि ऐप्पल नवंबर के इवेंट में अपने नए मैक मिनी की घोषणा करेगा, गुरमन का यह भी कहना है कि- अब नए बड़े ऐप्पल सिलिकॉन-पावर्ड आईमैक, आईफोन एसई 3 और नए आईपैड प्रो के साथ, 2022 में लॉन्च होगा।

ये भी पढ़ें- रूस में 61 सैमसंग स्मार्टफोन की बिक्री पर लगा बैन, वजह जानकर दंग रह जाएंगे

गुरमन आगे कहते हैं कि मैकबुक एयर पूरी तरह से नए डिजाइन और ऐप्पल द्वारा डिजाइन की गई M2 चिप के साथ अब से लगभग छह से आठ महीनों में लॉन्च होगा। उनका मानना ​​​​है कि आगामी मॉडल 2010 के बाद से एयर मॉडल के सबसे बड़े रीडिज़ाइन का प्रतिनिधित्व करेगा। आगे की रिपोर्टें बताती हैं कि आने वाले नए मैकबुक एयर में M1 की तुलना में समान संख्या (लेकिन तेज़) कंप्यूटिंग कोर के साथ जोड़े गए ग्राफिक्स कोर की संख्या में वृद्धि होगी। .

ये भी पढ़ें- Amazon पर बुक किया 70 हजार का iPhone 12, मिला ₹5 का सिक्का और साबुन

बेशक, दुनिया भर में चिपसेट की कमी का इस देरी से कुछ लेना-देना हो सकता है, लेकिन यह बहुत अधिक संभावना है कि ऐप्पल रीडिज़ाइन किए गए मैकबुक एयर को अधिक से अधिक लाइमलाइट देना चाहता है। लगभग एक दशक में मैकबुक प्रो मॉडल का सबसे अच्छा रिफ्रेश माना जाने वाला हॉलिडे क्वार्टर गुलजार होने के साथ, नेक्स्ट-जनरेशन एयर को मौन प्रतिक्रिया मिल सकती है। एक तथ्य यह भी है कि एक ग्रेट मैकबुक एयर संभवतः नए प्रो से कुछ बिक्री को छीन लेगा। तो इन सभी घोषणाओं से, हम यह निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि कंपनी के रोडमैप पर आने वाले सभी डिवाइस 2022 में ही लॉन्च होंगे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें