Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़apple may discontinue iPhone X around mid 2018 says Report

झटका: Apple बंद कर सकता है iPhone X, ये हो सकती है वजह

एप्पल (apple) कंपनी अपने बहुचर्चित iPhone X को जल्द बंद कर सकता है। एक रिपोर्ट में इसका दावा किया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी को जिस तरह के रिस्पॉन्स की उम्मीद थी, उस तरह का रिस्पॉन्स...

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Tue, 23 Jan 2018 04:00 PM
हमें फॉलो करें

एप्पल (apple) कंपनी अपने बहुचर्चित iPhone X को जल्द बंद कर सकता है। एक रिपोर्ट में इसका दावा किया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी को जिस तरह के रिस्पॉन्स की उम्मीद थी, उस तरह का रिस्पॉन्स आईफोन X को नहीं मिल रहा। 

ताइवान के बिजनेस ग्रुप केजीआई सिक्योरिटीज ने दावा किया है कि एप्पल इस साल के मध्य में आईफोन-x को बंद कर सकती है। केजीआई सिक्योरिटी के विश्लेषक मिंग ची कू का कहना है कि आईफोन-X की कीमत बहुत अधिक है। 

कंपनी इस फोन की कीमत को घटाने पर कोई विचार नहीं कर रही है। चूंकि, इसकी कीमत कम करने का सीधा असर कंपनी के अन्य आईफोन की बिक्री पर पड़ेगा। कू का अनुमान है कि एप्पल जनवरी-मार्च के पहले क्वार्टर में एक करोड़ 80 लाख आईफोन x बेचेगा। 

उन्होंने आगे कहा, 'इस साल के मध्य तक आईफोन-X के तकरीबन 62 मिलियन यूनिट्स बेचे जा चुके होंगे। हालांकि, पूर्वानुमान 80 मिलियन यूनिट्स बेचने का था। कू का कहना है कि अगर फोन को कम कीमत पर बेचा जाता है तो यह ब्रांड वैल्यू पर असर करेगा।   

ऐप पर पढ़ें