DA Image
16 सितम्बर, 2020|12:32|IST

अगली स्टोरी

Apple ने लॉन्च किए ये प्रोडक्ट, जानें नाम, फीचर्स और कीमत 

apple watch

प्रीमियम ग्रेड के डिवाइसेस बनाने वाली कंपनी एप्पल ने मंगलवार की रात को एक कार्यक्रम का आयोजन किया। पहले बड़े वर्चुअल इवेंट में कंपनी ने कई प्रोडक्ट्स से पर्दा उठाया। 'Time Flies' इवेंट में मुख्य आकर्षण नए iPads और Apple Watch वियरेबल्स पर रहा। इवेंट में कंपनी ने Apple Watch Series 6, Apple Watch SE, iPad 8th Gen और iPad Air (2020) लॉन्च किए। Apple One सब्सक्रिप्शन बंडल सर्विस और Apple Fitness+ सर्विस ने भी दस्तक दी। 

iPad Air (2020)
iPad Air (2020) को लॉन्च किया गया और इसकी शुरुआती कीमत 599 डॉलर (करीब 44,000 रुपये) रखी गई है। इसे रीडिजाइन्ड बॉडी और फ्लैट बॉर्डर्स के साथ उतारा गया है। नया iPad एप्पल की सेकेंड जेनरेशन Apple Pencil को सपोर्ट करता है। इसमें सिंगल रियर कैमरा और 10.9 इंच का LCD डिस्प्ले दिया है। मुख्य अपग्रेड के रूप में इसमें टचआईडी फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन का इंटीग्रेशन पावर बटन में ही कर दिया गया है। इसमें Apple A14 Bionic चिप का इस्तेमाल किया गया है, जो नए iPhone 12 में भी मिल सकता है। कंपनी का कहना है कि यह 5nm प्रोसेस टेक्नोलॉजी पर आधारित इंडस्ट्री का पहला प्रोसेसर है। 

iPad 8th Gen
एप्पल iPad 8th Gen भी लेकर आया है और इसमें A12 Bionic चिप के अलावा टचआईडी और पिछले iPad जैसा ही डिजाइन दिया गया है। पिछले iPad में दिए गए A10 Bionic चिप के मुकाबले इसे बड़ा अपग्रेड मिला है। बता दें, A12 चिप सबसे पहले iPhone X में देखने को मिला था। इसके अलावा iPad 8th Gen एप्पल के स्मार्ट की-बोर्ड कवर और Apple Pencil को भी सपॉर्ट करता है। iPad 8th Gen की कीमत कंपनी ने यूएस में 329 डॉलर (करीब 24,200 रुपये) रखी है।

Apple Watch SE
अफॉर्डेबल Apple Watch SE को भी इवेंट में उतारा गया। यह वॉच कंपनी की Apple Watch Series 3 का अपग्रेड है और पिछले डिवाइस से दोगुना बेहतर परफॉर्म करने के लिए इसमें S5 चिप दिया गया है। वॉच में बिल्ट-इन GPS, स्विम ट्रैकिंग, हार्ट रेट ट्रैकिंग के अलावा फॉल डिटेक्शन, अल्टीमीटर और स्विमप्रूफिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। Apple Watch SE की कीमत यूएस में 279 डॉलर (करीब 20,500 रुपये) रखी गई है।

Apple Watch Series 6  
एप्पल वॉच सीरीज के तौर पर लॉन्च Series 6 में ब्लड ऑक्सीजन सैचुरेशन मॉनीटर किया जा सकता है। इसकी मदद से जान सकते हैं कि कॉर्डियोवस्कुलर सिस्टम कैसे काम कर रहा है। उपयोगकर्ता के पास Watch Series 6 है तो डेडिकेटेड पल्स ऑक्सीमीटर की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा यह प्रोडक्ट रेड एडिशन के साथ आने वाली पहली Apple Watch है। इसमें मिलने वाले Red Band का मतलब है कि ऐपल इसकी सेल से होने वाला प्रॉफिट चैरिटी के लिए देगा। नए S6 प्रोसेसर के साथ नई वॉच 20 प्रतिशत ज्यादा तेज है। बेहतर ऑलवेज ऑन डिस्प्ले के अलावा इसमें नया Solo Loop भी दिया गया है। इसकी शुरुआती कीमत यूएस में 399 डॉलर और भारत में 40,900 रुपये रखी गई है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Apple launches iPad Air 4 with A14 Bionic SoC iPad 8 at Time Flies event