फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सiPhone यूजर्स का टेंशन खत्म, अब कभी गर्म नहीं होगा फोन, RCS सपोर्ट भी मिला

iPhone यूजर्स का टेंशन खत्म, अब कभी गर्म नहीं होगा फोन, RCS सपोर्ट भी मिला

Apple यूजर्स अक्सर iPhone के गर्म होने की समस्या की शिकायत करते रहते हैं लेकिन अब कंपनी ने आईफोन यूजर्स की समस्या का हल ढूंढ निकाला है। अपकमिंग आईफोन कूलिंग सिस्टम के साथ आएंगे। डिटेल

iPhone यूजर्स का टेंशन खत्म, अब कभी गर्म नहीं होगा फोन, RCS सपोर्ट भी मिला
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 17 Nov 2023 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

Apple यूजर्स अक्सर iPhone के गर्म होने की समस्या की शिकायत करते रहते हैं लेकिन अब कंपनी ने आईफोन यूजर्स की समस्या का हल ढूंढ निकाला है। अपकमिंग नेक्स्ट जनरेशन आईफोन यूजर्स अब हीटिंग की समस्या का सामना नहीं करेंगे। ऐसी कई रिपोर्ट ऑनलाइन सामने आ चुकी हैं, जिसमें इस बात का हिंट मिलता है कि ऐप्पल कथित तौर पर अपने iPhone 16 को एक नए कूलिंग सिस्टम के साथ पेश करने की योजना बना रहा है। ऐप्पल यूजर्स द्वारा हीटिंग की समस्या के बारे में शिकायत करने के बाद, ऐप्पल ने iOS को ठीक करते हुए एक अपडेट जारी किया।

अब गर्म नहीं होंगे आईफोन
एचटी टेक की रिपोर्ट के अनुसार, कोसुटामी के लीक से हिंट मिलता है कि ऐप्पल iPhone 16 के लिए एक महत्वपूर्ण थर्मल डिजाइन की योजना बना रहा है। ऐसी संभावना है कि ऐप्पल अपकमिंग iPhone 16 लाइनअप के लिए एक ग्राफीन थर्मल सिस्टम डेवलप कर रहा है। इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि ओवरहीटिंग की समस्या से बचने के लिए iPhone 16 लाइनअप के प्रो मॉडल में मेटल बैटरी केसिंग शामिल हो सकती है।

इससे पहले, 9to5Mac के इयान जेल्बो ने हाई टेम्परेचर के साथ समस्याओं की सूचना दी थी। उन्होंने यहां तक ​​कहा कि उनके लिए स्मार्टफोन को बिना केस के पकड़ना लगभग मुश्किल था। हालांकि, ऐप्पल ने अपने हार्डवेयर में किसी भी तरह की खामी से इनकार किया है। कंपनी ने iOS 17 में एक बग को जिम्मेदार ठहराया और प्रोसेसर पर दबाव डालने वाले कुछ थर्ड-पार्टी ऐप्स को भी जिम्मेदार ठहराया।

इसके बाद ऐप्पल ने iOS 17.0.3 नाम से एक नया सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया, जिसमें विशेष रूप से अनुमान से अधिक टेम्परेचर का अनुभव करने वाले iPhones के मुद्दे को संबोधित करने वाले रिलीज नोट्स शामिल हैं।

इस पैच में शामिल सुधारों का विवरण देने वाले एक सिक्योरिटी अपडेट में, Apple ने दो खामियों की पहचान की और उनका समाधान किया जो iOS और iPadOS दोनों को प्रभावित करती हैं। पहली खामी एक कर्नेल से संबंधित थी जिसका संभावित रूप से हमलावरों द्वारा दुरुपयोग किया जा सकता था जिसके पास डिवाइस तक फिजिकली पहुंच थी।

iPhones में आया RCS सपोर्ट
इस बीच, ऐप्पल ने कथित तौर पर iPhones में RCS (रिच कम्युनिकेशन सर्विसेज मैसेज) के लिए सपोर्ट की भी घोषणा की है। अब तक, Google ने ऐप्पल से अपने रिच कम्युनिकेशन सर्विसेज मैसेज का सपोर्ट करने के लिए कहा है। बता दें कि आरसीएस चैट को एसएमएस के सक्सेसर के तौर पर देखा जा रहा है। 9to5Mac की एक रिपोर्ट के अनुसार, ऐप्पल ने एक बयान में कहा कि अगले साल के अंत में वे RCS यूनिवर्सल प्रोफाइल के लिए सपोर्ट जोड़ देंगे जो कि GSM एसोसिएशन के अनुसार स्टैंडर्ड है।

ऐप्पल ने कहा "हमारा मानना ​​है कि आरसीएस यूनिवर्सल प्रोफाइल एसएमएस या एमएमएस की तुलना में बेहतर इंटरऑपरेबिलिटी एक्सपीरियंस प्रदान करेगा। यह iMessage के साथ काम करेगा, जो ऐप्पल यूजर्स के लिए सबसे अच्छा और सबसे सुरक्षित मैसेजिंग एक्सपीरियंस बना रहेगा।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें