DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Apple को 84.3 अरब डॉलर का राजस्व, iPhone की बिक्री 15 फीसदी घटी

Apple को 84.3 अरब डॉलर का राजस्व, iPhone की बिक्री 15 फीसदी घटी

आईफोन (iPhone) की बिक्री में गिरावट के बावजूद एप्पल ने वित्त वर्ष 2019 की पहली तिमाही में 84.3 अरब डॉलर का राजस्व दर्ज किया है, जो पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही की तुलना में 5 फीसदी कम है। वहीं, कंपनी के अन्य उत्पादों और सेवाओं से प्राप्त राजस्व में 19 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें: Vivo 20 फरवरी को लॉन्च कर सकता है ये धांसू फोन

कंपनी ने मंगलवार देर रात एक बयान में कहा कि आईफोन से प्राप्त राजस्व में 15 फीसदी की गिरावट आई है, जोकि 52 अरब डॉलर रही। इसमें अंतरार्ष्ट्रीय बिक्री का योगदान 62 फीसदी है। यह पहली बार है कि कंपनी ने यह जानकारी नहीं दी है कि कितने आईफोन की बिक्री हुई है। 

ये भी पढ़ें: 4 जीबी रैम के साथ आएगा Pixel का सस्ता वेरियंट

एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने कहा, 'अनुमानित राजस्व को प्राप्त नहीं करना निराशाजनक है। हम एप्पल का दीर्घकालिक प्रबंधन करते हैं, और इस तिमाही के नतीजे यह दिखाते हैं कि हमारे व्यवसाय अंतर्निहित रूप से मजबूत है।' कारोबार के अंत में एप्पल के शेयरों में 6 फीसदी की तेजी दर्ज की गई। 

उन्होंने कंपनी की कमाई की जानकारी देते हुए कहा, 'हमारे ग्राहक अब पुराने आईफोन को ज्यादा समय तक प्रयोग करने लगे हैं, जबकि पहले ऐसा नहीं था।' एप्पल का सेवा राजस्व सर्वकालिक उच्च स्तर पर 10.9 अरब डॉलर पहुंच गया है, जो कि एक साल पहले की समान तिमाही की तुलना में 19 फीसदी अधिक है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:apple iPhone sales down 15 percent