DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › ऐपल का बड़ा धमाल, iPhone 12 Series ने सबको छोड़ा दिया पीछे
गैजेट्स

ऐपल का बड़ा धमाल, iPhone 12 Series ने सबको छोड़ा दिया पीछे

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Vishnu
Fri, 21 May 2021 05:31 PM
ऐपल का बड़ा धमाल, iPhone 12 Series ने सबको छोड़ा दिया पीछे

टेक्नोलॉजी सेक्टर की दिग्गज कंपनी ऐपल के iPhones ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। ऐपल (Apple) के iPhones साल 2021 की पहली तिमाही में वॉल्यूम और रेवेन्यू के मामले में बेस्ट सेलिंग मॉडल्स रहे हैं। यह बात काउंटरप्वाइंट रिसर्च की 2021 की पहली तिमाही की ग्लोबल हैंडसेट मॉडल ट्रैकर रिपोर्ट में कही गई है। iPhone 12 Pro Max ने साल 2021 की पहली तिमाही में सबसे ज्यादा 12 फीसदी रेवेन्यू हिस्सेदारी हासिल की है। पहली तिमाही में ग्लोबल स्मार्टफोन रेवेन्यू 100 अरब डॉलर से ज्यादा पहुंच गया।


ऐपल और सैमसंग का रहा दबदबा
सबसे ज्यादा रेवेन्यू कमाने वाले टॉप-10 की लिस्ट में ऐपल और सैमसंग का दबदबा रहा। iPhone 12, iPhone 12 Pro, iPhone 11 और सैमसंग S21 Ultra 5G टॉप लिस्ट में रहे। कुछ रीजन्स में ग्राहकों ने डिवाइसेज के हायर वेरियंट्स खरीदना पसंद किया। अमेरिका में iPhone 12 Pro Max बेस्ट-सेलिंग मॉडल रहा। अमेरिका और यूरोप में Samsung Galaxy S21 Ultra 5G की सेल इसके लोअर वेरियंट्स से कहीं ज्यादा रही।
 


यह भी पढ़ें- Redmi Note 10 Ultra 5G के स्पेसिफिकेशन और कीमत का चला पता, 26 मई को लॉन्च होगा फोन


लिस्ट के ज्यादातर मॉडल्स 5G से लैस
वॉल्यूम के मामले में Apple iPhone 12 साल 2021 की पहली तिमाही में बेस्ट-सेलिंग मॉडल रहा। इसके बाद लिस्ट में iPhone 12 Pro Max और iPhone 12 Pro रहे। iPhone 11 और iPhone SE 2020 के अलावा लिस्ट के सभी मॉडल्स 5G से लैस हैं। रिपोर्ट में कहा गया है, '5G अब प्रीमियम सेगमेंट में स्टैंडर्ड ऑफरिंग हो गया है।' सबसे ज्यादा रेवेन्यू हासिल करने वाले टॉप 10 मॉडल्स की ग्लोबल स्मार्टफोन रेवेन्यू में करीब 46 फीसदी हिस्सेदारी रही। सबसे ज्यादा रेवेन्यू हासिल करने वाले मॉडल्स की लिस्ट में iPhone 11 चौथे नंबर पर रहा। 


यह भी पढ़ें- WhatsApp पर छुपाना चाहते हैं सीक्रेट Messages तो अपनाएं ये खास ट्रिक, नहीं पड़ेगी डिलीट करने की जरूरत


सबसे ज्यादा वॉल्यूम हासिल करने वाली लिस्ट में अफॉर्डेबल सेगमेंट के भी डिवाइस रहे। वॉल्यूम वाली लिस्ट में Redmi 9A स्मार्टफोन पांचवें नंबर पर रहा। चीन और इंडिया के मार्केट में इस स्मार्टफोन का शानदार परफॉर्मेंस रहा। वहीं, Redmi 9 ने साउथ-ईस्ट एशियन मार्केट में बेहतरीन प्रदर्शन किया।

संबंधित खबरें