Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Apple iPhone 12 Pro specifications and price iphone series ki khaas baaten

Apple iPhone 12 Pro: ये हो सकते हैं स्पेसिफिकेशन्स और कीमत, यहां पढ़ें डिटेल्स

13 अक्टूबर को ऐप्पल अपना एक इवेंट रखने जा रही है जिसमें आईफोन 12 सीरीज के लॉन्च होने की पूरी संभावना है। रिपोर्टों के अनुसार आईफोन 12 सीरीज में  चार आईफोन लॉन्च हो सकते हैं। बजट स्मार्टफोन...

Apple iPhone 12 Pro: ये हो सकते हैं स्पेसिफिकेशन्स और कीमत, यहां पढ़ें डिटेल्स
Nootan Vaindel लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 12 Oct 2020 09:04 AM
हमें फॉलो करें

13 अक्टूबर को ऐप्पल अपना एक इवेंट रखने जा रही है जिसमें आईफोन 12 सीरीज के लॉन्च होने की पूरी संभावना है। रिपोर्टों के अनुसार आईफोन 12 सीरीज में  चार आईफोन लॉन्च हो सकते हैं। बजट स्मार्टफोन iPhone 12 मिनी, iPhone 12 और प्रीमियम बजट स्मार्टफोन iPhone 12 Pro and the iPhone 12 Pro Max इसमें शामिल होंगे। सभी चार iPhone मॉडल OLED डिस्प्ले के साथ आ सकते हैं और सब में मल्टी कैमरे के साथ-साथ 5जी कनेक्टिविटी की बात भी कही गई है।

जहां तक ​​iPhone 12 प्रो की बात है, तो इसमें OLED डिस्प्ले के साथ 6.1-इंच का डिसप्ले दिया गया है। फोन के डिस्प्ले का रेजॉल्यूशन अभी पता नहीं चला है लेकिन ऐसा कहा गया है कि आईफोन प्रो में 120Hz का डिस्प्ले दिया जाएगा। इसका मतलब है कि iPhone 12 प्रो फास्ट 120Hz डिस्प्ले के साथ आएगा। जहाँ तक पूरे डिज़ाइन का सवाल है iPhone 12 Pro के iPhone 11 प्रो के समान डिज़ाइन के साथ आने की संभावना है, जिसका मतलब है कि आप डिस्प्ले नॉच देखने की उम्मीद कर सकते हैं। जिससे फ़ोन का फ्रंट कैमरा और अतिरिक्त फेसआईडी सेंसर लगेंगे।

IPhone 12 Pro Apple के नवीनतम A14 चिपसेट द्वारा संचालित होगा। इसके 128GB, 256GB और 512GB मेमोरी वेरिएंट में उपलब्ध होने की उम्मीद है। IPhone 12 सीरीज का टॉप वेरिएंट, यानी iPhone 12 Pro मैक्स भी 120Hz डिस्प्ले के साथ आएगा। iPhone 12 प्रो में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आने की उम्मीद है ऐसा कहा जा रहा है। इसमें भी आईफोन 11 की तरह चौकोर कैमरा मॉडियूल दिखाई दे सकता है। जहां तक ​​कीमत का सवाल है। रिपोर्ट बताती है कि iPhone 12 प्रो के शुरुआती कीमत 999 डॉलर होने की संभावना है। यह पीले, हरे, सफेद, काले और सोने के रंग रूप में उपलब्ध होने की उम्मीद है। 

ऐप पर पढ़ें