Hindi NewsGadgets Newsapple discontinued macbook pro with m1 pro and m1 max chips but you can still buy from here - Tech news hindi

Apple ने बंद किया ये MacBook, स्टॉक खत्म होने से पहले यहां से खरीदें

Apple ने M1 Pro और M1 Max चिप्स के साथ 14 इंच और 16 इंच वाले MacBook Pro को बंद कर दिया है। एम1 प्रो और एम1 मैक्स चिप्स को 2021 में 14-इंच और 16-इंच मैकबुक मॉडल के साथ पेश किया गया था।

Apple ने बंद किया ये MacBook, स्टॉक खत्म होने से पहले यहां से खरीदें
Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 5 Feb 2023 05:29 PM
हमें फॉलो करें

Apple ने M1 Pro और M1 Max चिप्स के साथ 14 इंच और 16 इंच वाले MacBook Pro को बंद कर दिया है। टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के अनुसार, एम1 प्रो और एम1 मैक्स चिप्स को 2021 में 14-इंच और 16-इंच मैकबुक मॉडल के साथ पेश किया गया था। हालांकि, M2 प्रो और M2 मैक्स चिप्स के लॉन्च होने के बाद, ऐप्पल अब एम1 प्रो और एम1 मैक्स लोडेड मैकबुक नहीं बेच रहा है। कंपनी ने भारत में अपने ऑनलाइन स्टोर से उपभोक्ताओं के लिए एम1 प्रो और एम1 मैक्स लोडेड मैकबुक खरीदने का विकल्प हटा दिया है।

आप अभी भी भारत में M1 प्रो और M1 मैक्स पावर्ड मैकबुक प्राप्त कर सकते हैं
क्रोमा, रिलायंस डिजिटल, और इमेजिन स्टोर (अथॉराइज्ड ऐप्पल रीसेलर) जैसे रिटेल स्टोर्स पर, 14-इंच और 16-इंच स्क्रीन साइज दोनों में एम1 प्रो से लैस मैकबुक मिल सकते हैं। क्रोमा के एक कर्मचारी ने कहा कि उनके पास एम1 प्रो चिप से लैस 16-इंच मैकबुक का लिमिट स्टॉक बचा है। 16-इंच मैकबुक प्रो का बेस वेरिएंट 512GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, और उसके बाद, अगला सीधा ऑप्शन 1TB इंटरनल स्टोरेज वाला मैकबुक खरीदना है।

ये भी पढ़ें- 226 शहरों में 5G की धूम, फ्री में लें तेजतर्रार इंटरनेट स्पीड का मजा; Jio और Airtel यूजर देखें लिस्ट

पुराने एम1 प्रो चिप वाला मैकबुक प्रो उपभोक्ताओं के लिए अधिक किफायती विकल्प होगा क्योंकि एम2 प्रो चिप वाला मैकबुक प्रो 16 इंच भारत में 2,49,900 रुपये से शुरू होता है। यदि आप भी लैपटॉप के बीमा का विकल्प चुन रहे हैं, तो इससे आपके और भी अधिक पैसे खर्च होंगे। आप पुराने 16-इंच और 14-इंच मैकबुक प्रो को एम1 प्रो और एम1 मैक्स चिप्स के साथ फ्लिपकार्ट और अमेज़न जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर भी प्राप्त कर सकते हैं।

यदि एम2 प्रो-पावर्ड मैक बहुत महंगा लगता है, तो आप एम1 प्रो-पावर्ड लैपटॉप भी ले सकते हैं। एम1 प्रो-पावर्ड मैक बहुत लंबे समय तक स्टॉक में रहने की संभावना नहीं है। 

 

 

(कवर फोटो क्रेडिट-cnet, स्टोरी क्रेडिट-टेलीकॉमटॉक)

ऐप पर पढ़ें