अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Apple इस साल सस्ता मैकबुक कर सकता है लॉन्च

एप्पल इस साल 13 इंच वाला मैकबुक एयर कम कीमत में लॉन्च कर सकता है। एप्पल इसे दूसरी तिमाही में लॉन्च कर सकता है। कंपनी इसे 'कम कीमत टैग के साथ' पेश करेगी। इस वक्त एप्पल के 13 इंच वाले मैकबुक की कीमत लगभग 77,200 हजार रुपये है। केजीआई सिक्योरिटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल इस साल किफायती लाने की तैयारी में है। जानकारी के मुताबिक, इसे दूसरी तिमाही में पेश किया जा सकता है।

विशेषज्ञों का मानना है कि एप्पल के कम कीमत का मैकबुक एयर मार्केट में आने से मैकबुक की बिक्री में 10 से 15 फीसदी की बढ़ोतरी होगी। एप्पल के सीईओ स्टीव जॉब्स ने 2008 में मैकबुक एयर को लॉन्च किया था। एप्पल ने 2015 तक इसे अपडेट नहीं किया, बल्कि इसके बाद वह 12 इंच के मैकबुक और मैकबुक प्रो बनाने में जुट गया। एप्पल का 13 इंच वाला मैकबुक छात्रों के बीच में बेहद लोकप्रिय है।

 

सस्ता iPhone भी लाने की है तैयारी
एप्पल मार्केट में सस्ता आईफोन लाने की भी तैयारी कर रहा है। एप्पल इस साल के आखिर तक 3 नये स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, एप्पल अब iPhone X के समान साइज और समान फीचर का एक और हैंडसेट बना रहा है, लेकिन बताया जा रहा है कि इसकी कीमत कम होगी। इस हैंडसेट में सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि इसमें ड्यूअल सिम सपोर्ट हो सकता है। एप्पल अपने नए आईफोन में 6.5 इंच की डिस्प्ले के साथ लॉन्च कर सकता है। iPhone X को उम्मीद के मुताबिक खरीददार न मिलने के बाद एप्पल ने कम कीमत में वैसा ही हैंडसेट लाने का फैसला किया है। एप्पल अपने ग्राहको की संख्या बढ़ाना चाहता है। एक टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट ने कहा कि एप्पल अपने इस प्लान में कामयाब हो सकता है। उन्होंने कहा कि अगर सामान कीमत पर बड़ी स्क्रीन का फोन मिलेगा, तो सभी उस फोन को लेना चाहेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Apple could launch an affordable variant of 13 inch MacBook Air