Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Amazon India Gets Hindi Language Support on Android App hindi news

अब हिंदी में भी शुरू हुई अमेजन की सेवाएं

ईकॉमर्स वेबसाइट अमेजन ने भारतीय ग्राहकों के लिए एक नई सेवा शुरू की है जिसकी मदद यूजर अब अमेजन एप को हिंदी में इस्तेमाल कर सकेंगे। यहां तक कि प्रोडेक्ट की जानकारी और रिव्यू भी हिंदी में उपलब्ध होंगे।...

अब हिंदी में भी शुरू हुई अमेजन की सेवाएं
लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीTue, 4 Sep 2018 04:38 PM
हमें फॉलो करें

ईकॉमर्स वेबसाइट अमेजन ने भारतीय ग्राहकों के लिए एक नई सेवा शुरू की है जिसकी मदद यूजर अब अमेजन एप को हिंदी में इस्तेमाल कर सकेंगे। यहां तक कि प्रोडेक्ट की जानकारी और रिव्यू भी हिंदी में उपलब्ध होंगे। भारतीय बाजार की जरूरत को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने अंग्रेजी के बाद अब हिंदी सपोर्ट जारी किया है। यूजर एंड्रॉयड एप और मोबाइल वेब पर प्रोडक्ट की जानकारी, डील, डिस्काउंट, आर्डर के भुगतान, अकाउंट व्यवस्तीत करने,आर्डर ट्रैक और आर्डर हिस्ट्री संबंधित जानकारी हिंदी में पढ़ सकेंगे। 

ऐसे करें हिंदी वर्जन एक्टीवेट 
गूगल के एंड्रॉयड आधारित स्मार्टफोन में इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले अपने फोन में मौजूद ईकॉमर्स एप अमेजन को ओपेन करना होगा। एप पर बाईं तरफ दिए गए मेन्यू पर क्लिक करें इसके बाद एक नया बॉक्स खुलेगा, जिसमें नीचे की तरफ भाषा नाम का विकल्प होगा उस पर क्लिक कर दें। इसके बाद हिंदी भाषा का चयन करें। गौर करने वाली बात यह है कि प्रेस इवेंट के दौरान कंपनी की तरफ से कहा गया कि इस फीचर को प्राप्त करने के लिए एप को अपडेट करने की जरूरत नहीं है। कंपनी ने कहा कि भविष्य में अन्य भारतीय भाषाओं को भी जोड़ा जाएगा। कंपनी ने पाया कि 50 प्रतिशत ग्राहक हिंदी भाषा में शॉपिंग करना पसंद करते हैं। 

ऐप पर पढ़ें